BPRC TRE Supplementary Result 2023: बीपीएससी टीआरई 1.0 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BPRC TRE Supplementary Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार राज्य सरकार के विद्यालयों में विभिन्न कक्षाओं में अध्यापन के लिए 1.7 लाख से ज्‍यादा शिक्षकों की पहले चरण में भर्ती की परीक्षा के लिए सप्‍लीमेट्री रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है. आयोग की ओर से रविवार, 10 दिसंबर को बीपीएससी टीआरई 1.0 सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2023 की घोषणा की गई और विभिन्न कक्षाओं के लिए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए गए हैं.

ऐसे चेक करें रोल नंबर

ऐसे में उम्मीदवार जो बीपीएससी की ओर से 24, 25 और 25 अगस्त को आयोजित की गई लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपनी सम्बन्धित कक्षा की परीक्षा के लिए सफल घोषित अतिरिक्त उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों आयोग की आधिकारीक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दी गई लिस्ट में अपनी सम्बन्धित कक्षा के परीक्षाफल लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होंगे, जिसमें उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे.

2773 सफल, 2024 पद खाली

बिहार शिक्षक भर्ती फेज 1 का पूरक परीक्षाफल घोषित किए जाने को लेकर बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से रविवार, 10 दिसंबर 2023 को साझा की. उन्‍होंने कहा, टीआरई 1.0 के लिए 4797 वेकेंसी प्राप्त हुई थी. इनमें से 2024 पद खाली रह गए हैं, जबकि अलग-अलग कक्षाओं को मिलाकर कुल 2773 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया है. इसके साथ ही उन्‍होंने सफल उम्मीदवारों को बधाई दी.

ये भी पढ़े: भगवान शंकर की पूजा उपासना में ध्यान का है विशेष महत्व: दिव्य मोरारी बापू

Latest News

महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को किया ढेर

मुंबईः महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है. यहां गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इस...

More Articles Like This