CAT Registration: यहां एडमिशन लिया तो मिलेगा लाखों-करोड़ों का पैकेज, रजिस्‍ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि आज, जल्‍द करें आवेदन

Must Read

CAT Registration 2023: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाई करना हर किसी का सपना होता है. इस इंस्टूट्यूट से पास आउट होने वाले स्‍टूडेंट्स को बड़ी-बड़ी कंपनियों से लाखों के पैकेज वाली नौकरी आफॅर होती है. ऐसे में आपको बता दें कि आईआईएम में एडमिशन लेने के लिए आपको कैट एग्जाम में अच्छा स्कोर करना होता है. कैट एग्जाम में अच्छा परसेंटाइल आने पर स्टूडेंट को देश के टॉप आईआईएम इंस्टूट्यूट में एडमिशन आसानी से मिल जाता है.     

बता दें, कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) 2023 के रजिस्‍ट्रेशन के लिए स्‍टूडेंट्स को इसके आधिकारिक वेबसाइट – iimcat.ac.in पर जाकर आवेदन काना होगा. आवेदन करने की आधिकारिक विंडो आज, यानी 20 सितंबर को बंद हो जाएगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना आवेदन नहीं किया है वो विना किसी देर किए अपना आवेदन कर लें, क्‍योकि एक बार विंडो बंद होने के बाद कोई और अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा.

जानिए कौन कर सकता है आवेदन
कैट 2023 प्रवेश परीक्षा छह नवंबर को आयोजित की जाएगी, जिसका रिजल्ट जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह तक आने की संभावना है. कैट 2023 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीद्वार के पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक डिग्री या इसके समकक्ष सीजीपीए हानी चाहिए. वहीं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की आवश्यकता 45 प्रतिशत है.

आवेदन शुल्क
एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1,200 निर्धारित है और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए ₹2,400 आवेदन शुल्क निर्धारित है. इसके अलावा रजिस्ट्रेशन विंडो समाप्त होने के बाद, यदि आवश्यक हो तो उम्मीदवार आवेदन पत्र में फोटोग्राफ,  हस्ताक्षर, एग्जाम सिटी की प्राथमिकता में सुधार कर सकेंगे.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This