Hair Wash Astro Tips: महिलाएं सप्‍ताह में इस दिन धोएं बाल, माता लक्ष्मी की कृपा से भरी रहती है तिजोरी

Must Read

Women Hair Wash Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के तमाम तरह के रिवाज और नियम बताए जाते हैं. कहा जाता है कि अगर आप नियमों का पालन करते हैं, तो आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. इससे धन लाभ के भी योग बनने लगते हैं. उदाहरण के तौर पर ऐसे समझिए कि नाखून काटने के लिए दिन निर्धारित हैं. इसी तरह बाल धोने के लिए भी एक नियम बताया गया हैं. किसी भी दिन बाल नहीं धोने चाहिए. अगर आप ऐसा कर रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. क्योंकि आपके घर में बरकत होना तो दूर दरिद्रता का वास होगा.

शुक्रवार को बाल कटवाना होता है शुभ
क्या आपको पता है महिलाओं के लिए बाल धोने के लिए खास दिन होता है. उसी के बारे में आज हम आपको बताएंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महिलाओं को शुक्रवार के दिन बाल धोने चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि ये दिन माता लक्ष्मी का होता है. अगर घर की लक्ष्मी इस बात का ध्यान रखते हुए शुक्रवार को बाल साफ करें, तो माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. शुक्रवार को बाल कटवाना भी बहुत शुभ माना जाता है.  

कुंवारी कन्याएं इस दिन भूलकर भी न धोएं बाल
ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो कुंवारी कन्या को बुधवार को भूलकर भी बाल नहीं धोना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि जिस लड़की का छोटा भाई होता है, उसे बुधवार को बाल नहीं धोना चाहिए. मान्यता है कि बुधवार को बाल धोने से जीवन में तमाम तरह के दुखों और कष्टों का सामना करना पड़ता है. इसलिए बुधवार को बालों को न धोएं.  

त्योहार से पहले महिलाएं इस बात का रखें ध्यान
महिलाएं किसी भी शुभ काम से पहले या त्योहार के समय अपने बालों का ट्रीटमेंट कराती हैं. इस समय उन्हें बाल भी कटवाना और धोना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी शुभ मुहूर्त या त्योहार पर पूर्णिमा, एकादशी और अमावस्या के दिन बाल नहीं धोना चाहिए. ये कार्य आप पहले ही करा लें.

व्रत के दिन न धोएं बाल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी दिन व्रत रखते हैं, तो उस दिन भूलकर भी अपने बालों को न धोए. व्रत के एक दिन पहले ही बाल धो लें. अगर व्रत के दिन बाल धोने पड़े, तो कच्चा दूध से बाल धोया जा सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और घरेलू नुस्खों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें-

Latest News

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में बंपर उछाल, जानिए कितना हुआ महंगा

Gold Silver Price Today, 07 May 2024: अक्षय तृतीया का पर्व नजदीक है. अक्षय तृतीया के खास मौके पर...

More Articles Like This