10वीं पास युवाओं के लिए Sarkari Naukri पाने का अवसर, इस राज्य में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड यानी आरएसएमएसएसबी ने एनिमल अटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन निर्धारित तिथि से कर सकते हैं. इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.

आपको बता दें कि जो उम्मीदवार इस विज्ञापन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो आसानी से आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये भर्ती 5934 पदों पर होनी है. इसके लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर किया जा सकेगा.

कैसे करें आवेदन
आपको बता दें कि इस नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू होगी और 11 नवंबर 2023 तक चलेगी. इस दैरान उम्मीदवार आसानी से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं. वहीं, आखिरी तारीख के बाद से सुधार सुविधा पंजीकरण की के लिए विंडो खोली जाएगी. आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख के 7 दिनों बाद तक पंजीकरण में सुधार कर सकते हैं. वहीं, इसके लिए लिखित परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित की जानी है.

कौन कर पाएगा आवेदन
इन पदों पर निकली वैकेंसी के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है उसको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए. वहीं, देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान होना आवश्यक है. साथ ही राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए. उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

कितना लगेगा शुल्क
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. इसी के साथ एससी/एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए 400 रूपये निर्धारित है. आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है. अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट देख सकते हैं.

यह भी पढें

Latest News

Maharashtra News: अब तक हुए चार चरण के चुनाव में लगभग पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी है भाजपा: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी , सांसद दिनेश शर्मा ने ठाणे...

More Articles Like This