SBI SCO Recruitment 2023: आज एसबीआई एससीओ भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी दिन, फटाफट सबमिट कर दें फॉर्म

Must Read

SBI SCO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में नियमित आधार पर सहायक प्रबंधक, उप प्रबंधक, मुख्य प्रबंधक, सहायक महाप्रबंधक, परियोजना प्रबंधक और प्रबंधक के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीद्वारों से आवेदन मांगे गए है. दरअसल, इस भर्ती के माध्‍यम से कुल 439 पदों पर पर उम्‍मीद्वारों की नियुक्ति की जाएगी.

जो भी युवा बैंक में नौकरी की तलाश में जुटे है उनके लिए सुनहरा अवसर है. बता दें कि स्‍टेट बैंक के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाना होगा और व‍हीं पर अपना रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते है. ऐसे में जिन भी कैंडिडेट्स ने अपना आवेदन नहीं किया है वो जल्‍द ही फॉर्म भर दें क्‍योकि इन पदों पर आवेदन करने की आज यानी 21 अक्टूबर 2023 आखिरी तिथि है.

आयु सीमा व आवेदन शुल्‍क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीद्वारों की आयु 32 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं बात करें आवेदन शुल्‍क की तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीद्वारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750 रुपये है. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. कैडिडेंट्स ध्‍यान दें कि शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि के माध्‍यम से ही किया जा सकता है.

ये भी पढ़े:-Career Tips: ग्रेजुएशन के बाद करें ये कोर्स, मिलेगा लाखों का पैकेज

आवश्‍यक मानदंड

एसबीआई एससीओ भर्ती के लिए आवेदको के पास बी.ई./बी.टेक (कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग/सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग) या एमसीए या एम.टेक/एम.एससी/एमबीए जैसी योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही, प्रमाणपत्रों के साथ, उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 2 से 8 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया

  • कैडिडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
  • यहां होम पेज पर करियर के लिंक पर क्लिक करें.
  • जिसके बाद एक नया पेज ओपेन होगा.
  • एसबीआई आपको एससीओ भर्ती 2023 आवेदन लिंक मिलेगा.
  • लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्‍ट्रेशन करें.
  • अब आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • अब फॉर्म को सबमिट करके, उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें.

ये भी पढ़े:-Career Advice Tips: बेहतर करियर के लिए अपनाएं ये टिप्‍स, कम समय में मिलेगे करियर को नए आयाम

Latest News

तीर्थ की पवित्र भूमि में किया गया सत्कर्म होता है अधिक श्रेयस्कर: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, कर्म में सावधानी! जीवन के हर क्षेत्र में सावधानी...

More Articles Like This