SSC Exam Calendar 2023: SSC कॉन्सटेबल जीडी और दिल्ली पुलिस में कॉन्सटेबल परीक्षा के तारीखों का ऐलान

Must Read

SSC Exam Calendar 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने सीएपीएफ, एसएसएफ में एसएससी जीडी कॉन्सटेबल, असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा 2024 में सिपाही की परीक्षा तिथियों का ऐलान कर दिया है. इनमें कुछ पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तो वहीं कुछ के लिए जारी है.

ऐसे में जो भी उम्‍मीद्वार एसएससी परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें समय सीमा से पहले परीक्षा के लिए अपना रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा.

इस दिन से शुरू होगी परीक्षा

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी की परीक्षा 14 नवंबर से आयोजित की जाएगी. हालांकि, आवेदन पत्र और रिक्तियों की घोषणा अभी नहीं की गई है. इस परीक्षा के जुड़े और भी अपडेट जल्‍द ही एसएससी आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in  पर अपलोड कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़े:- TN TRB Recruitment 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर बनने का मौका, जानिए कब और कहां करना है आवेदन


वहीं, आयोग द्वारा 13 अक्टूबर को एसएससी ग्रेड ‘सी’ स्टेनोग्राफर, केंद्रीय सचिवालय सहायक ग्रेड और फरवरी 2024 में होने वाली अन्य भर्तियों के लिए परीक्षा तिथियां जारी कीं थी.

इन बातों का रखें ध्‍यान

आयोग की ओर से कहा गया है कि उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में नवीनतम फोटो ही अपलोड करें क्‍योकि फोटो में किसी भी तरह का बेमेल होने पर उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. इन पदों पर पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने पर आयोग योग्‍य उम्‍मीद्वारों के लिए प्रवेश पत्र जारी करेंगा. जिसके बाद अभ्‍यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

एसएससी परीक्षा 2023 शेड्यूल

आधिकारिक कैलेंडर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में कॉन्सटेबल – 2023 और सीएपीएफ, एसएसएफ में कॉन्सटेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही की परीक्षा 14, नवंबर से 3 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

जबकि, सीएपीएफ, एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही परीक्षा 20 फरवरी 2024 से 12  मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़े:- HAL Recruitment: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने इंजीनियर समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, झट से करें आवेदन

Latest News

PM Modi in Jaunpur: पीएम मोदी ने जौनपुर की जनता में भरा जोश, बोले- “हम इहां से जीत के लिए…” पढ़े प्रधानमंत्री के संबोधन...

PM Modi in Jaunpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (16 मई) को जौनपुर जिले में जनसभा को संबोधित किया....

More Articles Like This