TN TRB Recruitment 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर बनने का मौका, जानिए कब और कहां करना है आवेदन

Must Read

TN TRB Recruitment 2023: सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा अवसर है. शिक्षक भर्ती बोर्ड, तमिलनाडु ने स्कूल शिक्षा और अन्य विभागों के लिए ग्रेजुएट टीचर्स/ब्लॉक रिसोर्स टीचर एजुकेटर्स (BRTE) के पदों पर भर्ती जारी करने जा रहा हैं. बोर्ड ने इस सीधी भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है.

TN TRB नोटिफिकेशन 2023 के अनुसार ग्रेजुएट टीचर और बीआरटीई के कुल 2222 पदों पर  कुशल कैडिडेट्स का चयन किया जाना है, इस भर्ती में 2028 करेंट वेकेंसी और 194 शॉर्टफॉल वेकेंसी हैं. ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीद्वार आवेदन करना चाहते है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट – trb.tn.gov.in  के माध्‍यम से आवेदन कर सकते है.

आवेदन करने की तारीख

टीएन टीआरबी नोटिफिकेशन के मुताबिक, टीआरई टीएन बीटी/बीआरटीई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 01 नवंबर 2023 से शुरू होगा, जिसके लिए TN TRB के आधिकारिक भर्ती पोर्टल पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2023 है. जबकि, तमिलनाडु शिक्षक भर्ती परीक्षा संभवत: 07 जनवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़े:-DRDO Apprentice Recruitment 2023: डीआरडीओ में अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती,  तुरंत करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आयु सीमा

तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड  के द्वारा जारी इस भर्ती प्रक्रिया में सीधी भर्ती के लिए पात्र सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 53 वर्ष तय की गई है. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग मुस्लिम, पिछड़ा वर्ग, एमबीसी/डीएनसी और डीडब्ल्यू सभी जातियों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 58 वर्ष है. वहीं आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के आधार पर किया जाएगा. साथ ही सरकारी नियमों के तहत आयु में छूट भी प्रदान की जाएगी.

आवेदन करने की पात्रता

  • शिक्षक भर्ती बोर्ड के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीद्वार के पास प्रासंगिक विषयों समेत प्रारंभिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री और 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए.
  • इस सीधी भर्ती के लिए प्रासंगिक वैकल्पिक विषय पर ध्यान देने के साथ, तमिलनाडु शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीएनटीईटी) पेपर – II को सफलतापूर्वक पास करना होगा.

ये भी पढ़े:-SSB SI Recruitment 2023: सब इंस्‍पेक्‍टर बनने का सुनहरा मौका, झट से करें आवेदन

Latest News

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक बीच, जाने का नाम सुनते ही कांप जाती है रूह

World Dangerous Beach: दुनियाभर में कई ऐसे प्रसिद्ध बीच हैं, जो अपनी खूबसूरती और आकर्षण के लिए जाने जाते...

More Articles Like This