Govt Job: SSC ने बढ़ाई स्टेनोग्राफर के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट, जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन

Must Read

SSC stenographer Grade C exam:  कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने ग्रेड C परीक्षा 2018, 2019 के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने की तिथि को बढ़ा कर 3 अक्टूबर तक कर दिया है. ऐसे में जो भी अभ्‍यर्थी अपना आवेदन करने से चूक गए थे, वो एसएससी के आधिकारिक बेवसाइट ssc.nic.in पर विजिट करके अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले SSC के इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर निर्धारित की थी, लेकिन आयोग ने कैंडिडेट्स की ओर से फॉर्म भरने में आ रही परेशानियों के मद्देनजर रजिस्‍ट्रेशन की तिथि को बढ़ाकर 3 अक्टूबर तक कर दिया है.

रजिस्ट्रेशन के लिए ये डॉक्यूमेंट्स करने होंगे सबमिट
एजुकेशनल सर्टिफेट
कैंडिडेट्स के Specimen signature.
डिसएबल व्यक्ति का सर्टिफिकेट, जब वह सर्विस में थे.
PwBD कैंडिडेट्स का डिसएबिलिटी का सर्टिफिकेट.

कितने पदों पर होगी भर्ती

एसएससी स्‍टेनोग्राफर ग्रेड का नोटिफिकेशन (SSC Stenographer Grade C notification) 4 सितंबर को जारी किया गया था.  SSC की तरफ से जिन वैकेंसी के लिए परीक्षा आयोजित किया जाएगा, उसमें 224 पदों पर भर्ती वर्ष 2018 की होंगी और 160 पदों पर भर्ती वर्ष 2019 की होंगी. जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक, ये परीक्षा दिल्ली में आयोजित की जाएगी.

किसकी कितनी होती है सैलरी

SSC स्टेनोग्राफर का वेतन ग्रेड ‘सी’ या ‘डी’ के मुताबिक अलग होता है. आपको बता दें कि ग्रेड C का वेतन ग्रेड D से ज्यादा होता है. स्टेनोग्राफर सी का पे स्केल 9300 रुपये से 34800 रुपये तक होता है. ग्रेड डी का पे स्‍केल 4200 रुपये होता है.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This