Sarkari Naukri: योगी सरकार ने खोला नौकरी का पिटारा, 10 हजार पदों पर 4 महीनों में होंगी भर्तियां

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Government Jobs In UP: उत्तर प्रदेश (UP News) की योगी सरकार (Yogi Government) एक बार फिर से सरकारी नौकरी (Government Jobs) का पिटारा लेकर आ गई है. प्रदेश सरकार ने आगामी 4 महीनों में दस हजार से ज्यादा विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद तेज कर दी है. सरकार ने लक्ष्य रखा है कि सभी पदों पर नियुक्तियां महज 4 महीनों में पूरी की जाएं. इन पदों में अकेले आठ हजार से ज्यादा राजस्व लेखपालों की भर्ती होनी है.

आपको बता दें कि सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने इन सभी पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया में तेजी ला दी है. आयोग का कहना है कि आने वाले 4 महीनों के भीतर 10385 पदों पर अंतिम चयन करने के लक्ष्य के साथ नियुक्ति देने का कार्यक्रम तैयार कर सरकार के कार्मिक विभाग को भेज दिया है. इन सब में महत्वपूर्ण लेखपाल के पद हैं जिनके 8085 पदों पर नियुक्ति दिसंबर माह तक पूरी कर ली जाएगी.

भर्ती प्रक्रिया न आए बाधा
राज्य सरकार का लक्ष्य है कि भर्ती प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा ना आए और ये पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हो. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह ‘ग’ के सभी पदों पर भर्ती कराने का अधिकारी दिया है. वहीं, कार्मिक विभाग को भी आयोग ने भर्ती प्रक्रिया कार्यक्रम भेजा है, जिसमें कहा गया है कि जिन पदों के परीक्षा परिणाम को जारी किया जा चुका है और प्रमाण पत्रों का मिलान किया जा चुका है, ऐसे पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया इस साल तक पूरी कर ली जाएगी.

किन पदों परक होनी है भर्ती
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अनुसार मंडी परिषद के रोड रोलर चालक के 16 पदों पर भर्तियां की जानी है. अक्टूबर माह में सहायक सांख्यिकी एवं सहायक शोध अधिकारी के 896 पदों पर नियुक्ति दी जानी है. साथ ही नवंबर में सम्मिलित अवर अभियंता संगणक एवं फ़ोरमैन के 1388 पदों पर नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं. साल के आखिरी महीने में राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने है.

जानकारी दें कि आयोग इन सभी पदों पर अंतिम चयन करने के साथ संबंधित विभागों को इसकी सूची भेजेगा. वहीं, विभाग द्वारा इसके आधार पर ही नियुक्ति और ज्वाइनिंग की प्रक्रिया शुरू की जानी है. आपको बता दें कि नियुक्ति पत्र बांटने के लिए कार्मिक विभाग कार्यक्रम का भी आयोजन कर सकता है. जिसमें चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

Ajab Gajab: यहां मेहमानों के साथ पत्नी को है सुलाने की परंपरा, लड़कियों को होती है ये आजादी!

Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This