दुनिया में फिर मचेगा हाहाकार! आ रही कोरोना से भी भयावह बीमारी, जा सकती है करोड़ों लोगों की जान

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nayi Mahamari: दुनियाभर में अभी कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. कई देश अभी भी कोरोना महामारी की चपेट में हैं, बीते दो साल पहले कोरोना में हम सभी ने कितने लोगों को खो दिया. वहीं इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने एक नई महामारी के दस्तक देने की आशंका जताई है. बताया जा रहा है कि यह बीमारी कोविड-19 (Covid-19) से 7 गुना ज्यादा खतरनाक हो सकती है. इस खतरनाक बीमारी में 5 करोड़ लोगों की जान जा सकती है. बता दें कि इस महामारी का नाम WHO ने डिसीज एक्स (Disease X) रखा है.

जानिए कितनी खतरनाक होगी ये महामारी
विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक नई महामारी डिसीज एक्स (Disease X) रास्ते में है. यह बीमारी कोविड-19 से सात गुना अधिक घातक हो सकती है. डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक एक्सपर्ट्स ने डिसीज एक्स (Disease X) को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि कोविड-19 सिर्फ महामारी की शुरुआत है. ब्रिटेन की वैक्सीन टास्क फोर्स की चीफ डेम केट बिंघम ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस बीमारी ने महामारी का रूप ले लिया तो इससे कम से कम 5 करोड़ लोगों की जान जा सकती है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इससे निपटना बड़ी चुनौती हो सकती है, क्योंकि यह कोविड-19 से ज्यादा खतरनाक हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Ajab Gajab: यहां मेहमानों के साथ पत्नी को है सुलाने की परंपरा, लड़कियों को होती है ये आजादी!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बीमारी कभी भी दस्तक दे सकती है. यह वायरस काफी तेजी से म्यूटेट कर रहा है. यह एंटीसिपेटेड महामारी बहुत तेजी से फैलेगी और इसे कंट्रोल करना बहुत मुश्किल हो सकता है. बता दें कि साल 1918-19 में एक महामारी आई थी, जो किसी पहले से मौजूद वायरस की वजह से आई थी. उस वक्त दुनियाभर में 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. हालांकि – एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैज्ञानिक वायरस को लेकर जानकारी जुटा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः एक ही तार से कैसे सरपट दौड़ती है रेल? इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव कैसे करता है काम, जानिए खास वजह

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This