Govt Jobs: हिमाचल में शिक्षकों के 5,291 पदों को भरने की मिली मंजूरी, नया चयन आयोग करेगा भर्ती

Must Read

Teachers recruitment news: शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का अब इंतजार खत्‍म हुआ. हिमाचल सरकार ने प्रदेश में शिक्षकों के 5,291 नए पदों को भरने की मंजूरी दे दी है. इसी क्रम में शिक्षा सचिव ने प्रारंभिक शिक्षा निदेशक को मंजूरी पत्र भी जारी कर दिया है. इन पदों पर बैचवाइज भर्ती प्रक्रिया को बिना किसी देर किए जल्‍द ही शुरू किया जाएगा. हालांकि, सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भी इस संदर्भ में सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं.

पदों का विवरण

इस भर्ती के तहत टीजीटी के 2,276, जेबीटी के 2,521 और शास्त्री के 494 खाली पदों को भरा जाएगा, जिसमें 2,600 पद बैचवाइज और 2,691 पद सीधी भर्ती से नया चयन आयोग भरेगा. बता दें कि नए चयन आयोग का गठन अक्टूबर तक करने की तैयारी की जा रही है.

कला, शारीरिक शिक्षकों का होगा युक्तिकरण 
प्रदेश में बीते दिनों बंद किए गए 18 हाई स्कूल फिर खुलेंगे. इन स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या 20 से अधिक होने पर सरकार ने यह फैसला लिया है. इसके अलावा कला और शारीरिक शिक्षकों के युक्तिकरण की अधिसूचना भी जारी कर दी है. इसके तहत जिन स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या 100 से अधिक होगी, वहां विद्यार्थियों की कम संख्या वाले स्कूलों से शिक्षकों को शिफ्ट किया जाएगा.  

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This