UPPSC APS Recruitment 2023: यूपी में अपर निजी सचिव बनने का आखिरी मौका, तुरंत करें आवेदन

Must Read

UPPSC APS Vacancy 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से अपर निजी सचिव (APS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए है. 328 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 19 सितंबर 2023 से चल रही है. वहीं, तीन बार इस पद पर आवेदन करने की तिथि को बढ़ाई जा चुकी है.

ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार आवेदन करना चाहते हैं, वो इसके आधिकारिक भर्ती पोर्टल uppsc.up.nic.in  के जरिए फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आज यानी 16 नवंबर 2023 को अंतिम मौका है.  हालांकि इससे पहले, आवेदन की अंतिम तिथि 02 नवंबर, 2023  तक ही थी.

आयुसीमा व आवेदन शुल्‍क

UPPSC APS भर्ती 2023 के लिए कैडिडेट्स की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि UPPSC अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा नियम 2023 के अनुसार उम्मीद्वारों को आयु में अतिरिक्त छूट भी प्रदान की जाएगी. वहीं बात करें पदों के लिए आवेदन शुल्‍क की तो सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदको को 185 रुपये के आवेदन शु्ल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी को 95 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 25 रुपये के आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से या ऑफलाइन या ई चालान के जरिए किया जा सकता है.

ये भी पढ़े:-नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई अपनी जान

UPPSC APS Vacancy 2023: शैक्षणिक योग्‍यता

यूपीपीएससी अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास स्नातक उर्त्‍तीण का डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कम से कम हिंदी शॉर्टहैंड गति 80 शब्द प्रति मिनट, कंप्यूटर पर न्यूनतम हिंदी टाइपिंग गति 25 शब्द प्रति मिनट होना आवश्यक है. इसके लिए कैडिडेट्स के पास कंप्यूटर ट्रिपल सी कोर्स का सर्टिफिकेट भी होना आवश्‍यक है.

आपको बता दें कि यूपीपीएससी ने पहले अपर निजी सचिव पदों पर फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 तक रखी थी, लेकिन फिर इसे बढ़ाकर 26 अक्टूबर 2023 कर दिया गया. इसके बाद फिर आवेदन करने की अंतिम समय-सीमा 02 नवंबर 2023 तक बढ़ाया गया और अब 16 नवंबर 2023 आवेदन करने का आखिरी दिन है.

Latest News

लिस्टेरिन कूल मिंट का उपयोग हो सकता है खतरनाक, बन सकता है कैंसर का कारण, शोध में दावा

मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए क्या आप अक्सर माउथवॉश का इस्तेमाल करते हैं? एक हालिया अध्ययन आपको...

More Articles Like This