Uttarkashi Tunnel Collapse Update: 78 घंटे से सुरंग में अटकी हैं 40 जिंदगियों की सांसें, सीएम धामी पल-पल ले रहे अपडेट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Uttarkashi Tunnel Collapse Update: उत्तराखंड के उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. ये हादसा दीपावली के दिन हुआ था. इसके बाद से ही सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकालने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है.घटनास्थल पर अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ तमाम लोग मौजूद हैं. टनल में फंसे लोगों को निकालने के लिए अब नया तरीका अपनाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए दिल्ली से नई ऑगर मशीन और सभी पार्ट्स सुरंग के पास पहुंचाए गए हैं.

78 घंटे से सुरंग में फंसे हैं 40 श्रमिक
कुछ देर में ही टनल के भीतर फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए ऑगर मशीन की मदद से ड्रिलिंग का काम किया जाएगा. अगर सबकुछ प्लान के अनुसार चला तो देर शाम तक सभी मजदूरों को निकाला जा सकता है. बता दें कि जो मशीनें लाईं गई हैं उनको ग्रीन कॉरिडोर बनाकर हादसे वाली जगह के लिए के लिए रवाना कर दिया गया है. वहीं, घटनास्थल पर ऑगर मशीनों की पहली खेप को पहुंचाने का काम पूरा किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें- सहाराश्री ने लखनऊ में बसा दी अलग दुनिया, शानो-शौकत से भरी रही है Subrata Roy की पूरी जिंदगी

ऑगर मशीनों की मदद से रेस्क्यू
सबसे खास बात ये है कि रेस्क्यू ऑपरेशन में नॉर्वे और थाईलैंड की खास टीमों को मदद के लिए बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार के विशेष आग्रह के बाद पीएमओ के आदेश पर आधुनिक ऑगर मशीन को मुहैया कराया गया है. जो काफी आधुनिक है. इसकी मदद से श्रमिकों को निकालने का काम किया जा रहा है.

सीएम धामी ले रहे अपडेट
उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर चल रहे बचाव अभियान पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “मशीन इंस्टॉल हो गई है और वहां काम शुरु हो गया है. सभी एक-दूसरे के समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. स्थिति थोड़ी कठिन है. सभी लोगों से लगातार संपर्क हो रहा है और उनके लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं. सभी लोग सुरक्षित हैं.”

मजदूरों की तबीयत हो रही खराब
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मंगलवार को देर रात सुरंग के अंदर फंसे एक श्रमिक की तबीयत खराब होने की खबर है. बताया जा रहा है कि उसे उल्टी होने और चक्कर की शिकायत है. इसकी सूचना होने पर चिकित्सकों की सलाह पर पाइप के सहारे उसे दवाईयां उपलब्ध कराई गई. सुरंग में फंसे कुछ श्रमिकों को बुखार, बदन दर्द और घबराहट जैसी दिक्कते हो रही हैं. इसको लेकर उन सभी को दवाईयां मुहैया कराई गई हैं. वहीं, कब कौन सी दवा लेनी है इसको लेकर जानकारी पर्चे पर लिखकर पाइप से दी गई.

Hair Care Tips: ये फूल बालों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं, सफेद बाल हो जाएंगे घने और काले

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This