UPPSC Recruitment 2023: मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी! इस बंपर वैकेंसी के लिए मात्र 25 रुपये में भरें फॉर्म

Must Read

UPPSC Recruitment 2023: मेडिकल के छात्रों के लिए खुशखबरी है, जो मेडिकल छात्र सरकारी नौकरी पाना चाहते है उनके लिए बंपर वैकेंसी है. इसके लिए अभ्यर्थी महज 25 रुपये में आवेदन कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स के लिए ये भर्ती निकाली है.

पुरुष और महिला के लिए है कितनी वैकेंसी
आपको बता दें कि कुल 2,240 पदों के लिए वैकेंसी है. इनमें स्टाफ नर्स पुरुष के लिए 171 पद और 2069 पर रिक्तियां चिकित्सा शिक्षा व प्रशिक्षण विभाग यूपी में हैं. दरअसल, इस विभाग में महिला स्टाफ नर्स के पद को भरा जाना है.

इतनी होनी चाहिए उम्मीदवार की आयु
जानकारी के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन ऑनलाइन है. आवेदन की अंतिम तारीख 21 सितंबर 2023 है. योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. खास बात ये है कि आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

भर्ती के लिए इतना लगेगा आवेदन शुल्क
दरअसल, अनारक्षित, आर्थिक कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 125 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, एससी एसटी के अभ्यर्थियों को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा दिव्यांगों को बतौर आवेदन शुल्क केवल 25 रुपये देने हैं.

आवेदन के लिए फॉलो करें ये स्टेप
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं. आपको होमपेज पर स्टाफ नर्स के लिए एक लिंक नजर आएगा. इस लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद स्टेप फॉलो कर खुद का रजिस्ट्रेशन करें. आवेदन फॉर्म भरने के बाद शुल्क का भुगतान करें. आवेदन समिट करके प्रिंटआउट निकाल लें.

ये भी पढ़ेंः Welcome 3 Teaser Out: अक्षय कुमार ने अपने बर्थडे पर दिया फैंस को तोहफा, ‘वेलकम 3’ का मजेदार टीजर हुआ आउट

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This