लापता हैं अयोध्या के 11 लोग: मनाली के पास नदी में मिली बस, बढ़ी परिजनों की धड़कन

Must Read

Ayodhya: हिमाचल प्रदेश में कुल्लू मनाली जाते समय अयोध्या के पिठला गांव के 11 लोग लापता हो गए थे. इस बीच मनाली तहसील क्षेत्र में ग्रीन टैक्स बैरियर के निकट व्यास नदी में एक बस मिली है. इसके बाद पीड़ित परिवार के लोगों के साथ ही ग्रामीणों के मन में यह सवाल है कि कहीं लापता लोगों का संबंध इसी बस से तो नहीं है.

मालूम हो कि अयोध्या के मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के पिठला गांव से 6 जुलाई को अब्दुल मजीद (62) अपने परिवार की नजमा, बहार अली, परवीन, ओमाइरा, शबाना, इश्तिहार, करीना, वारिस अली, मौसम, अलमीरा व रिश्तेदार एजाज अहमद के साथ कुल्लू मनाली के लिए निकले थे. चंडीगढ़ तक इन लोगों की अपने परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों से बातचीत होती रही. 9 जुलाई की रात यात्रा कर रहे लोगों के पास मौजूद पांचों मोबाइल फोन अचानक बंद हो गए, जिससे परिवार व रिश्तेदारों का संपर्क टूट गया.

मनाली में रह रहे अब्दुल मजीद के दामाद रहबर ने पिठला गांव में रह रहे परिजनों व रिश्तेदारों को बताया कि सभी का फोन स्विच ऑफ बता रहा है. इसके बाद पुलिस व प्रशासन से मदद की गुहार लगाई. अयोध्या प्रशासन ने हिमाचल प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया तो पता चला कि वहां व्यास नदी में आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते मार्ग बंद हो गया है. कई बसें बह गई हैं और रेस्क्यू किया जा रहा है.

बस को निकाला नहीं जा सका है
एसडीएम मनाली रमन कुमार शर्मा ने बताया कि आलू ग्राऊंड के ग्रीन टैक्स बैरियर से लगभग 300 मीटर नीचे नदी के बीच में दबी बस की शिनाख्त हो गई है. अधिकारियों ने रोडवेज बस होने की पुष्टि की है. इसके बाद लोगों को अंदेशा हुआ कि लापता परिवार इस बस में तो सवार नहीं था. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि बस में यात्री मौजूद थे या नहीं. एसडीएम ने बताया कि पंजाब रोडवेज की जो बस 9 जुलाई को चंडीगढ़ से मनाली के लिए निकली थी, उसे ट्रेस कर लिया गया है. लगातार बारिश हो रही है और अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इस स्थिति में अभी बस को निकालने का प्रयास नहीं किया जा सकता है.

Latest News

Gold Silver Price: लंबे उछाल के बाद सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए कीमत

Gold Silver Price Today, 29 April 2024: शादी विवाह का सीजन समाप्त हो गया है. वहीं, अक्षय तृतीया का...

More Articles Like This