Crime News: पोस्टमार्टम में महिला का शव निकला पुरुष का, पुलिस भी खुजाने लगी सिर

Must Read

Basti Crime News: दुनिया में अपनी जान की रक्षा के लिए हम सबसे ज्यादा डॉक्टर और पुलिस पर भरोसा करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इनकी किसी लापरवाही से हमें क्या खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. हाल ही में यूपी के बस्ती में पुलिस की लापरवाही की एक ऐसी ही खबर सामने आई है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. दरअसल, पुलिस ने एक लावारिस शव को महिला समझकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा वो शव असल में पुरुष का निकला. आइए आपतो बताते हैं पूरा मामला.

महिला का शव निकला पुरूष का
यूपी के बस्ती में पुलिस की जांच में एक बड़ी चूक हो गई है. दरअसल, तीन दिन पहले पुलिस ने एक लावारिस शव को बरामद किया और उस लंबे बाल वाले शव को महिला समझकर पंचनामा कर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया. जब डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम के वक्त बोरे में भरे शव को खोला तो वह दंग रह गए. क्योंकि कागज में महिला का शव भरा गया था और पोस्टमार्टम के दौरान शव पुरूष का निकला.

इस लापरवाही के कारण डॉक्टर ने शव के पोस्टमार्टम करने के लिए मना कर दिया. कहा जा कहा है कि जब दोबारा पुरुष का पंचनामा बनकर आएगा तभी पोस्टमार्टम किया जाएगा. एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि पुलिस से ऐसी लापरवाही कैसे हुई, इसकी पूरी जानकारी ली जा रही है.

बोरे में फेंका मिला शव
रविवार सुबह दुबौलिया थाना क्षेत्र के गोकुलपुर गांव के पास सरयू नहर की पुलिया के नीचे बोरे में एक शव मिला. तेज बदबू आने पर गांव वालों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. जब मौके पर पहुंची पुलिस ने बोरा खोलकर देखा तो शव के हाथ-पांव पतली पट्टी से बंधे हुए थे. पानी में रहने की वजह से शव फूल गया था और सड़ने लगा था. पुलिस ने शव के लंबे बालों को देखकर एक नजर में उसे महिला का शव करार दिया. जिसकी उम्र लगभग 24-25 वर्ष आंकी गई. उसके बॉडी पर लाल रंग का कुर्ता और सफेद पायजामा जैसा कपड़ा था.

शव की पहचान नहीं हो पा रही थी, इसलिए पुलिस ने 72 घंटे के लिए शव को मुर्दाघर में रखवा दिया और कई तरीकों से उसकी पहचान करने में जुट गई. बुधवार को 72 घंटे समाप्त होने के बाद जब शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तो डॉक्टर ने उसे किसी पुरुष का शव बताया.

जानकारी के अनुसार, शव के हुलिया को देखकर लग रहा था कि वह किसी बाबा का है. उसके गले में रस्सी थी, जिससे अंदाजा लगाया जा रह है कि गला घोंटकर हत्या की गई है. फिलहाल, पुलिस आगे की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- Love Crime: सीमा से आगे निकली रीना, 3 बच्चों को छोड़ अम्मा 5वें प्रेमी संग फरार

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This