Bihar: सात घंटे से बोरवेल में फंसा है मासूम शुभम, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, DM शशांक मौके पर

Must Read

नालंदाः बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां नालंदा जिले में थाना इलाके के कुल गांव में 4 साल का शुभम बोरवेल में गिर गया है. वह सात घंटे से अधिक समय से 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है. बताया गया है कि डोमन मांझी का पुत्र शुभम कुमार रविवार सुबह करीब 9 बजे खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया. उसके साथ खेल रहे बच्चे ने घटना की जानकारी उसके माता-पिता को दी. प्रशासन बच्चे को निकालने के प्रयास में जुटा हुआ है.

बताया जा रहा है कि बोरवेल करीब 150 फीट गहरा है, लेकिन बच्चा करीब 25 फीट पर फंसा है. करीब पांच घंटे बाद दोपहर 1:20 बजे पटना से NDRF की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची. एनडीआरएफ टीम में शामिल असिस्टेंट कमांडेंट जे पी प्रसाद को बोरवेल में उतारने की कोशिश की गई, लेकिन रेस्क्यू का यह तरीका असफल रहा.

घटना स्थल पर पहुंचे डीएम शशांक
जिला प्रशासन की टीम सीसीटीवी कैमरे से बच्चे पर लगातार नजर रखे हुए है. मौके पर डीएम शशांक शुभंकर खुद रेस्क्यू कार्य का जायजा लेने पहुंचे हैं. एनडीआरएफ की टीम के आ जाने से रेस्क्यू ऑपरेशन को गति मिल गई है.

नहीं सफल हो सकी दूध-पानी देने की कोशिश
बच्चे का सीसीटीवी कैमरे में फुटेज भी सामने आया है, जिसमें अभी तक वह सुरक्षित दिख रहा है. बच्चे को दूध और पानी भेजा गया, लेकिन वह ले नहीं पाया. उसके रोने की आवाज भी सामने आ रही है. प्रशासन की तरफ से बोरवेल के नीचे सीसीटीवी कैमरा डाला गया था. तीन-चार पोकलेन की मदद से बगल में गड्ढा किया जा रहा है.

बच्चे को निकालने के लिए बोरवेल के बगल में की जा रही खुदाई
डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि शुभम कुमार को बोरवेल से निकालने के लिए बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. दो-तीन जेसीबी की मदद से बगल में खुदाई कर बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी है.

बच्चे को दिया जा रहा ऑक्सीजन
घटनास्थल पर जिला आपदा शाखा प्रभारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी आदि कैम्प कर अपनी देख-रेख में बचाव कार्य करा रहे हैं. मेडिकल टीम भी ऑक्सीजन सुविधा के साथ मौके पर मौजूद है. बोरवेल में बच्चे को पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन दिया जा रहा है. बोरवेल में गिरे बच्चे के परिवार में चीख-पुकार मची है. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है. कई वरीय पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This