Delhi Railway station: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दुर्घटना, करंट से महिला की मौत

Must Read

नई दिल्लीः नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में एक दुर्घटना की खबर आ रही हैं. यहां करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई. मौके पर एफएसएल की टीम मौजूद है. महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया गया है. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि महिला की पहचान दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में की गई है, जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर बिजली के खंभे को पकड़ने के बाद करंट की जद में आ गई. वह भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने आई थी. रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव हो गया है. इससे प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि मृतका ने पानी में जाने से बचने के लिए पोल पकड़ लिया होगा. पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरु कर दिया है.

इस संबंध में उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच से यह लगता है कि बारिश की वजह से पानी जमा होने के कारण करंट आने से यह दुर्घटना हुई है. ऐसा प्रतीत होता कि इंसुलेशन फेलियर के कारण केबल से करंट आ गया होगा. यह रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है. ऐसा हादसा दोबारा न हो, इसके लिए जांच की जा रही है. दिल्ली मंडल में विद्युत सेफ्टी ड्राइव शुरू की गई है, ताकि ऐसा हादसा दोबारा न हो.

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This