Deoria Hatyakand: आखिर रुद्रपुर में कब गरजेगा बाबा का बुलडोजर? जानिए किस वजह से हो रही देरी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Deoria Hatyakand Latest Update: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं, अपराधियों पर कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इनके अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लोग बुलडोजर बाबा की उपाधि देते हैं, लेकिन बीते 2 अक्टूबर को देवरिया में हुए 6 लोगों की हत्या मामले में अपराधियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने में देरी हो रही है. आइए जानते हैं देवरिया हत्याकांड मामले में आखिर कब गरजेगा बाबा का बुलडोजर और किस वजह से हो रही है देरी…

आपको बता दें कि देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में हुए सामूहिक हत्याकांड मामले में पुलिस प्रशासन ने नोटिस चस्पा कर दिया है. शुक्रवार की शाम प्रशासन ने सरकारी जमीन से बेदखली का नोटिस चस्पा करा दिया. नोटिस के साथ ही आरोपियों पर जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना के साथ ही इस मामले में जवाब देने के लिए आरोपियों को एक दिन यानी शनिवार का समय दिया गया है.

जानिए कितना लगा जुर्माना
ज्ञात हो कि लेखपाल ने रिपोर्ट दे दी है कि आरोपियों के मकान सरकारी जमीन पर बने हैं. नोटिस चस्पा होने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में प्रेम यादव पर 31 हजार और चार अन्य आरोपियों पर 39 हजार का जुर्माना लगाया गया है. माना जा रहा है कि इस मामले में मृतक प्रेम यादव और उसके चार साथियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा.

इस वजह से हो रही देरी
आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम को तहसील के कर्मचारियों ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य मृतक प्रेम यादव के पिता रामभवन यादव, परमहंस यादव, गोरख यादव समेत पांच लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया. जिसके बाद से गांव के लोग सकते में आ गए. जानकारी हो कि इस मामले में आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई चार अक्टूबर को ही होनी थी, लेकिन 67 के तहत आरोपियों को नोटिस नहीं दिया गया था. इसके चलते बुलडोजर को लौटना पड़ा था. हालांकि अब इस प्रकिया को पूरा कर लिया गया है. ऐसे में अब बुलडोजर चलना तय माना जा रहा है.

जल्द होगी कार्रवाई
गौरतलब है कि देवरिया हत्याकांड में शामिल अधिकांश आरोपियों के घर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया गया हैं. राजस्व विभाग की टीम द्वारा पैमाइश पूरी कर ली है. इसके साथ ही उनके घर 67 के तहत नोटिस चस्पा कर दिया गया है. आरोपियों को जवाब देने के लिए आज यानी शनिवार का समय दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि कभी भी आरोपियों द्वारा सरकारी जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को जल्द ही ध्वस्त कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Deoria Hatyakand: देवरिया हत्याकांड मामले में सीएम योगी सख्त, इन अधिकारियों पर गिरी गाज, देखिए लिस्ट

ये भी पढ़ेंः Deoria Crime: देवरिया हत्याकांड में बड़ा खुलासा, जानिए कैसे ‘साधु’ के चक्कर में गई 6 लोगों की जान!

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह, इतिहास में पहली बार दस भारतीय फिल्में आफिशियल सेलेक्शन में दिखाई जा रही है

Entertainment News: हालीवुड की मशहूर अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने फ्रेंच अभिनेत्री जुलिएट बिनोश और कैमिली कोटीन के साथ मंगलवार...

More Articles Like This