Ghazipur: माफिया मुख्‍तार अंसारी के गुर्गे के घर बन रही थी डकैती की योजना, 7 गिरफ्तार, असलहा बरामद

Must Read

UP News: यूपी के गाजीपुर की स्वाट/सर्विलांस व सदर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. संयुक्त टीम IS-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के गुर्गा/सजायाफ्ता भीम सिंह के घर पर डकैती की योजना बना रहे सात बदमाशों घटना को अंजाम देने से पहले ही दबोच लिया. जबकि दो फरार हो गए. मंगलवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी ओमवीर सिंह ने अभियुक्तों को मीडिया के समक्ष पेश किया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे में दो वाहन के साथ ही तीन असलहा और कई कारतूस बरामद किया गया है.

अंधेरे का लाभ उठाकर दो हुए फरार
एसपी ने बताया कि जिला पुलिस अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी क्रम में मंगलवार की भोर में करीब 03.45 बजे स्वाट/सर्विलांस टीम और सदर कोतवाली पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के न्यू प्रोफेसर कालोनी गोराबाजार में मुख्तार अंसारी के गुर्गे भीम सिंह के मकान से सात लोगों को गिरफ्तार किया. जबकि अंधेरे का लाभ उठाकर मुख्तार अंसारी के गुर्गें भीम सिंह का पुत्र अमन सिंह व करण्डा थाने का हीस्ट्रीशीटर सुंदरम सिंह उर्फ धनजी हुआ फरार हो गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश डकैटी की योजना बना रहे थे.

दो चारपहिया वाहन, पिस्टल-रिवाल्वर, तमंचा और कारतूस बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि IS-191 गैंग का सक्रिय एवं महत्वपूर्ण भीम सिंह को गैगेस्टर एक्ट में आजीवन कारावस की सजा हो चुकी है, जो वर्तमान में जिला कारागार में निरुद्ध है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से दो स्कार्पियों वाहन, 32 बोर का एक पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस, 32 बोर का एक रिवाल्वर, 2 जिंदा कारतूस और 315 बोर का एक तमंचा और चार कारतूस बरामद किया गया है.

फरार लोग जल्द होंगे गिरफ्तारः एसपी
एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण गौरव सिंह उर्फ सनी सिंह, राकेश सिंह उर्फ गुड़डू व अमन पांडेय, द्वारा पूर्व में गिरोह बनाकर थाना सैदपुर क्षेत्र अंतर्गत देवचन्दपुर पेट्रोल पम्प पर डकैती व हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें गैंगेस्टर व रासुका (NSA) की कार्रवाई की गयी थी, जिनके कुछ साथी वर्तमान में कारागार में निरुद्ध हैं. मुकदमें के खर्चें व अन्य अपराधिक गतिविधियों में होने वाले खर्चों के लिए पुनः अपने साथियों के साथ डकैती की योजना भीम सिंह उपरोक्त के घर पर उसके पुत्र अमन सिंह के साथ बना रहे थे. एसपी ने कहा कि फरार मुख्तार अंसारी के गुर्गे भीम सिंह के पुत्र अमन सिंह व करण्डा थाने का हीस्ट्रीशीटर सुंदरम सिंह उर्फ धनजी की तलाश की जा रही है, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गिरफ्तार लोगों में ये हैं शामिल
1- गौरव सिंह, ग्राम भिलिहिली थाना तरवां जनपद आजमगढ़.
2- राकेश सिंह उर्फ गुड्डू, निवासी गोसंदेपुर थाना करंडा गाजीपुर.
3- अमन पांडेय, निवासी देवापार झलरिया थाना सादात जनपद गाजीपुर.
4- आर्यन सिंह, निवासी न्यू प्रोफेसर कालोनी गोराबाजार सदर कोतवाली गाजीपुर.
5- सूर्यप्रकाश सिंह, निवासी चँवर थाना मरदह जनपद गाजीपुर.
6- गोविन्द राजभर, निवासी उदरनपुर थाना करंडा गाजीपुर.
7- यशवंत सिंह, निवासी बुढ़ानपुर थाना भुड़कुड़ा गाजीपुर.

Latest News

Bengal News: पश्चिम बंगाल के बर्धमान में बोले PM मोदी- “जनता के सपनों को पूरा करना है मेरा सपना”

Bengal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बर्धमान में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली...

More Articles Like This