Manipur: असम राइफल्स ने बरामद किए हथियार और विस्फोटक, मणिपुर को दहलाने की साजिश नाकाम

Must Read

Manipur: मणिपुर को दहलाने की साजिश को असम राइफल्स और कोहिमा पुलिस ने नाकाम कर दिया है. बड़ी सफलता हासिल करते हुए मणिपुर में की जा रही हथियारों की सप्लाई की साजिश को असफल कर दिया है. असम राइफल्स ने नगालैंड पुलिस के साथ मिलकर यह ऑपरेशन चलाया.

खूफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई
जारी बयान में रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सुरक्षा बलों को खूफिया सूचना प्राप्त हुई थी. जिसमें बताया गया था कि कुछ संदिग्ध हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर में हथियारों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं. इस सूचना के आधार पर असम राइफल्स और कोहिमा की पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के तहत 26 जून की रात करीब दो बजे पुलिस को एक वाहन में कुछ संदिग्ध दिखाई दिए. उनका पीछा करने पर सुबह करीब छह बजे संदिग्धों को पकड़ लिया गया. सुरक्षा बलों ने संदिग्धों के पास से दो पिस्टल, चार मैगजीन, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया.

भारी मात्रा में बरामद हुए हथियार
मालूम हो कि मणिपुर में अभी तक 1100 हथियार, 13702 गोला बारूद, 250 बम और अन्य सामान बरामद किया गया है. सुरक्षा बल राज्य में शांति के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं. मणिपुर में हिंसा शुरू हुए 52 दिन बीत चुके हैं. रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मणिपुर के हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक भी हुई थी. मालूम हो कि मणिपुर में एक महीने से भी ज्यादा समय से चल रही हिंसा की घटनाओं में अभी तक 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This