Pakistan: पाकिस्तान में अलग-अलग हमलों में 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत, 12 आतंकवादी भी ढेर

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में पिछले दो दिनों में अलग-अलग आतंकी घटनाओं और सुरक्षा अभियानों में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 12 आतंकवादी मारे गए. पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में दो अलग-अलग घटनाओं में चार आतंकवादी मारे गए.

आईएसपीआर ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में डेरा इस्माइल खान जिले में कुलाची तहसील के कोट सुल्तान इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ एक अभियान चलाया, ज‍िसमें 8 आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए हैं.

एक डीएपी और एक कांस्टेबल की हत्‍या
अफसरों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात में शुक्रवार की रात दो अलग-अलग घटनाओं में हथियारबंद बदमाशों ने एक डीएसपी और दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. इसमें एक कांस्टेबल घायल हो गया था.

अधिकारियों ने कहा कि डीएसपी गुल मुहम्मद ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ईद-उल-फितर के त्योहार से पहले पुलिस की सुरक्षा तैयारियों के तहत व्यस्त पेशावर-कराची राजमार्ग पर एक अस्थायी चौकी स्थापित की थी.
रिपोर्ट के मुताबिक, जब वे चौकी से लौट रहे थे, तो मंजीवाला चौक के पास हथियारबंद लोगों ने पुलिस वैन पर गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी और कांस्टेबल नसीम गुल की मौत हो गई.

छुट्टी पर घर लौटे कांस्‍टेबल की हत्‍या
उसी रात एक अन्य हमले में कांस्टेबल सनामत खान की मौत हो गई. अज्ञात हमलावरों ने सरा दरगा इलाके में उनके घर के पास उन पर गोलियां चला दी थी. दी डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मी उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मिरामशाह शहर में तैनात था और वह छुट्टी पर गांव लौटा था.

रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को बाजौर जिले की मामुंड तहसील में रिमोट-नियंत्रित तात्कालिक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट होने से एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

शनिवार की रात टैंक जिले में मियां लाल पुलिस चौकी के पास अज्ञात लोगों ने काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एक हेड कांस्टेबल की हत्या कर दी.

पीएम शहबाज शरीफ ने की हमले की निंदा
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लक्की मारवत में पुलिसकर्मियों पर हमले की निंदा की. उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, ”आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकतें हमारे संकल्प को हिला नहीं सकतीं”.

रिपोर्ट में कहा गया है कि केपी के मुख्यमंत्री अली अमीन खान गंडापुर ने भी आतंकवादी हमलों की निंदा की और पुलिस अधिकारियों को अपराधियों को बिना किसी देरी के न्याय के कटघरे में लाने का निर्देश दिया. अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद से पाकिस्तान को हिंसा में वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है.

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर हुए आतंकवादी हमलों में हुई वृद्धि में अधिकांश हमले पाकिस्तानी तालिबान ने किए हैं, जिसने इस्लामाबाद और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के बीच संबंधों में तनाव पैदा कर दिया है.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This