Rain in Uttarakhand: हरिद्वार, उफनाई नदी में फंसी बस, अटकी 70 यात्रियों की सांसे

Must Read

हरिद्वार: उत्तराखंड में बारिश का क्रम जारी है. पहाड़ों पर हो रही बारिश से मैदानी इलाकों में नदियों के जलस्‍तर में वृद्धि हो गई है. शनिवार को हरिद्वार के लालढांग में कोटा वाली नदी ऊफान पर आ गई. इस दौरान सवारियों से भरी एक बस फंस गई, जिससे उसमें सवार यात्रियों की सांसे ऊपर-नीचे होने लगी, हालांकि, क्रेन के सहारे बस को रोका गया है. मौके पर पुलिस बस की सवारियों का रेस्क्यू कर रही है।

कोटा नदी के उफान पर आने से उत्तर प्रदेश परिवहन की सवारियों से भरी बस नदी के बीच फंस गई. इसकी जानकारी होते ही आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल, क्रेन की मदद से बस को नदी में ही यथावत रोका गया है. बताया गया है कि बस में करीब 70 यात्री मौजूद है और बेचैनी के बीच उनके दिल की धड़कन ऊपर-नीचे हो रही है.चालीस सवारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. फिलहाल रेस्क्यू अभियान जारी है.

सुबह से जारी है बारिश
हरिद्वार में सुबह से ही बारिश हो रही है। सुबह कुछ देर को तेज बारिश हुई, हालांकि, इसकी इसकी रफ्तार धीमी हो गई. लगातार बारिश हो रही है. इसके चलते डर के बीच स्थानीय लोग जल भराव की आशंका से चिंतित हैं.

हालांकि अभी तक बिजली और पानी सप्‍लाई पर बारिश का असर नहीं पड़ा है, लेकिन इस आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि अगर अगले कुछ घंटे तक यही स्थिति बनी रही तो लंबे समय के लिए बिजली कटौती हो सकती है और पानी की सप्लाई भी बंद हो सकती है.

चारधाम यात्रा बाधित
शनिवार सुबह देहरादून में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और झमाझम बारिश शुरू हो गई. इससे गर्मी से और उमस से बेहाल लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश में आंशिक बादल छाए रहने के आसार हैं. देहरादून उत्तरकाशी व बागेश्वर में कहीं-कहीं तीव्र बारिश हो सकती हैं.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This