Atrocities on Dalits: दलित छात्र ने मटकी से पिया पानी तो भड़के टीचर, लात-घूंसों से मारकर किया घायल

Must Read

Teacher Beats Dalit Student: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के साथ हुआ पेशाब कांड का मामला अभी थमा नहीं था, कि राजस्थान के बाड़मेर जिले से मानवता को शर्मानाक करने वाला एक और मामला सामने आया है. जहां एक दलित छात्र की गलती केवल इतनी थी कि उसने स्कूल की मटकी से पानी पी लिया. जिसके बाद टीचर ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करके उसको बुरी तरह पीटा. पीड़ित छात्र के पिता ने आरोप लगाते हुए टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानिए पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी बाड़मेर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेतराड में पढ़ने वाले दलित छात्र के पिता ने चौहटन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पिता ने स्कूल के टीचर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 12वीं में पढ़ने वाला उनका बेटा 3 जुलाई को स्कूल गया था. इस दौरान उसने स्कूल में रखे मटके से पानी पी लिया, जिसे देक स्कूल टीचर डूंगरा राम आग बबूला हो गए और बेटे को बुलाकर लात, घूंसों से जमकर पीटा. पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि टीचर द्वारा उनके बेटे को जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए अभद्र गालियां भी दी गई.

पीड़ित लड़के के पिता ने टीचर पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीचर ने उनके लड़के को इतना बुरी तरह मारा की वह घायल हो गया. दूसरे दिन दर्द होने पर जब बेटे ने पहले भाई और फिर घर वालों को पूरे मामले की जानकारी दी. उसके बाद जाकर थाने में मामला दर्ज करवाया.

जांच में जुटी पुलिस
आपको बता दें कि मामले की जानकारी होने के बाद से पुलिस मौके का मुआयना कर छात्र का मेडिकल करवा लिया है. पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि मटकी से पानी पीने के आरोप की जांच पुलिस कर रही है.

जानिए क्या कहा आरोपी टीचर ने
इधर इस मामले पर आरोपी टीचर डूंगरा राम का कहना है कि सोमवार की बात है, जब मैंने स्टूडेंट को प्रार्थना के वक्त लाइन में लगने को कहा था. इसके अलावा स्टूडेंट को कुछ नहीं कहा. न कभी बच्चों से मारपीट की और न जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया. टीचर ने आरोप लगाया कि उन्हें गांव की राजनीति या किसी अन्य कारण से परेशान करने के लिए केस दर्ज करवाया गया है.

ये भी पढ़ेंः Expired Visa लेकर भारत में घूम रहे थे 2 चाइनीज, जानिए कैसे पहुंचे डिटेंशन सेंटर

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This