Umesh Pal Case: माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित पुलिस के फंदे में, कई बम बरामद

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Umesh Pal Case: पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के शूटर को दबोच लिया है. उसके पास से 10 बम भी बरामद किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. बताया गया है कि गिरफ्त में आए शूटर ने बालू ठेकेदार से रंगदारी मांगी थी.

पुलिस के अनुसार, खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार को सरेराह तमंचा सटाकर दो लाख रंगदारी मांगी. 20 हजार रुपये भी ले लिए. पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रात में ही संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी. देर रात उसे चकिया से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से 10 बम भी बरामद किया. पुलिस देर रात तक उससे पूछताछ में जुटी रही, जबकि अफसर कुछ बोलने से कतराते रहे. एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बल्ली पंडित की तलाश में टीमें लगाई गई हैं.

पीड़ित ठेकेदार ने पुलिस को बताया
करेली के नयापूरा निवासी श्याम पाल बालू-गिट्टी के ठेकेदार हैं. बुधवार शाम को वह खुल्दाबाद थाने पहुंचे. उन्होंने पुलिस को बताया कि 22 मार्च की रात लगभग 8 बजे वह दूध व खोवा लेने जा रहे थे. इसी दौरान चौफटका पुल के नीचे उसे दो लोगों ने जबरन रोक लिया. उनमें से एक ने खुद को अतीक का शूटर बल्ली पंडित बताया. फिर कहा कि मैंने पहले भी तुम्हे कहलवाया था कि धंधा करना है तो दो लाख रुपये देना पड़ेगा.

इतना कहते हुए तमंचा निकालकर उसके सीने में सटा दिया. वादी का यह भी कहना है कि भयवश उसने अपने पास मौजूद 20 हजार रुपये आरोपी को दे दिए और हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए जान बचाई. घर पहुंचकर उसने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी, लेकिन भयवश पुलिस के पास नहीं आ सका. बुधवार को हिम्मत जुटाकर थाने पहुंचा और शिकायत की.

उमेश पाल की हत्या से पहले मिलने पहुंची थी शाइस्ता
पुलिस सूत्रों के अनुसार, धूमनगंज के नीवा का रहने वाला बल्ली पंडित हार्डकोर अपराधी है. वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ कुल 15 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. साबरमती जेल में रहने के दौरान वह अतीक के इशारे पर जमीन पर कब्जे और रंगदारी मांगने की घटनाओं को अंजाम देता रहा. उमेश पाल हत्याकांड के बाद उसका नाम तब चर्चा में आया जब उसका शाइस्ता परवीन के साथ वीडियो वायरल हुआ था.

हत्याकांड से महज पांच दिन पहले 19 फरवरी 2023 को शाइस्ता बल्ली से मिलने उसके घर पहुंची थी. वहां से निकलते समय सभी की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. इस दौरान शाइस्ता के साथ पांच लाख का इनामी फरार शूटर साबिर भी नजर आया था. इसके बाद ही एसटीएफ ने बल्ली पंडित को हिरासत में लेकर कई दिनों तक पूछताछ की थी.

Latest News

Tech News: AI फीचर्स से लैस होगा Google Pixel 8a, लॉन्च से पहले सामने आया ऑफिशियल प्रोमो वीडियो

Tech News: इन दिनों Google पिक्सल सीरीज के नए Google Pixel 8a स्मार्टफोन पर वर्क कर रहा है. इसको...

More Articles Like This