UP: रीयल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर Ed की रेड, जाने क्या है मामला

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP: ईडी ने बुधवार को रीयल एस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा है. ईडी की टीमें लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में छानबीन कर रही हैं. कंपनी पर बैंक और निवेशकों की करोड़ों रुपये की रकम हड़पने का आरोप है. ईडी ने बीते दिसंबर माह में कंपनी के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. मालूम हो कि मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं.

मालूम हो कि तुलसियानी ग्रुप द्वारा पंजाब नेशनल बैंक की कर्ज की रकम हड़पने और तमाम निवेशकों द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमों के आधार पर ईडी ने जांच शुरू की थी. कंपनी ने कूटरचित दस्तावेज जमा कर पीएनबी से 4.63 करोड़ रुपये कर्ज लिया था. जब बैंक ने कर्ज वसूली के लिए पत्राचार किया तो बिल्डर ने कोई जवाब नहीं दिया.

तत्पश्चात बैंक मैनेजर की शिकायत पर तुलसियानी ग्रुप के निदेशक महेश तुलसियानी, अनिल कुमार तुलसियानी और पूर्व निदेशकों पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. वहीं, निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने अजय तुलसियानी और अनिल कुमार तुलसियानी को गिरफ्तार किया था. ईडी की प्रारंभिक पड़ताल में निवेशकों और बैंक की 30 करोड़ से अधिक रकम हड़पने की पुष्टि होने के बाद सुबूत जुटाने के लिए बुधवार को छापेमारी की गई हैं.

Latest News

Spain News: स्पेन में समुद्र तट पर बना रेस्तरां ढहा, चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Spain News: स्पेन से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक द्वीप पर समुद्र...

More Articles Like This