Vastu Tips: इस रंग से रंगे घर का ये कोना, मां लक्ष्मी करेंगी छप्पर फाड़ धन की बारिश

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में लगभग सभी उपायों का समाधान दिया गया है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि अगर वास्तु के हिसाब से घर की दीवरों को रंगा जाए तो इसका सीधा प्रभाव घर की स्थिति पर पड़ता है. ऐसे में कई बार घर की दीवारों को रंगते समय हम वास्तु के नियमों का पालन नहीं करते हैं, ऐसे में उसका दुष्प्रभाव परिवार पर पड़ता है. आज के इस ऑर्टिकल में हम बात करेंगे कि गर की पश्चिमी दीवारों को किन रंगों से रंगा जाए. साथ ही दीवारों के रंगों से वास्तु का क्या कनेक्शन है.

यह भी पढ़ें-

Shani Margi 2023: शनि चलेंगे सीधी चाल, इन 3 राशि वालों को मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता

क्या है वास्तु का नियम
वास्तु शास्त्र की मानें तो घर की पश्चिमी दीवारों का सीधा कनेक्शन घर की छोटी बेटी से होता है. घर की बेटियों को मां लक्ष्मी के तौर पर माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि घर में सब कुछ यदि वास्तु के हिसाब से है तो घर की बरकत में समय नहीं लगता है. वास्तु के हिसाब से घर की पश्चिमी दीवार को सफेद रंग से रंगा जाना चाहिए. अगर ऐसा किया गया तो इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिलता है.

यह भी पढ़ें-

Dhanteras 2023: धनतेरस पर राशि अनुसार करें खरीदारी, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि

शास्त्रों में इस बात का वर्णन है कि घर के पश्चिमी कमरों का रंग यदि सफेद रखा जाए तो इससे बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. वहीं, अगर घर के कमरों की पश्चिमी दीवारों पर धातु की कोई चीज रखेंगे, या सफेद रंग की कोई चीज रखी जाए तो उससे घर में हर्ष की बढ़ोत्तरी होने की संभावना होती है.

जैसा की शास्त्रों में इस बात का वर्णन है कि घर की पश्चिमी दीवार का संबंध सीधे घर की छोटी बेटी से होता है. ऐसे में वास्तु के अनुसार घर का रंग सफेद रखने से घर में खुशी का वातावरण रहता है. शास्त्रों में दी गई जानकारी के अनुसार घर में रंगो का चयन करने के दौरान वास्तु के नियमों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए.

(Disclamer: लेख में दी गई जानकारी सामन्य जानकारियों पर आधारित है. इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

सऊदी के किंग सलमान की सेहत बिगड़ी, जेद्दा के रॉयल क्लिनिक में होगा इलाज

Saudi Arabia: सऊदी अरब के 88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की तबीयत बिगड़ गई है....

More Articles Like This