BJP Leader Giriraj Singh: भारत में गजवा-ए-हिंद की तैयारी में कांग्रेस! हिंदुओं की संख्या घटने पर भड़के गिरिराज सिंह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BJP Leader Giriraj Singh: बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दुनिया में घट रही हिंदुओं की संख्या पर चिंता जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर आरोप लगाया है कि वह सभी मिलकर भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं.

बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिंदुओं की संख्या घटने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि भारत के खिलाफ कांग्रेस साजिश रच रही है. बताते चले कि प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद ने अपनी ताजा रिपोर्ट में खुलासा किया है कि पिछले 65 वर्षों में हिंदुओं की जनसंख्या में करीब 8 फीसदी की कमी आई है, जबकि दुनियाभर में 43 फीसदी मुसलमानों की संख्या बढ़ गई है. इस रिपोर्ट के आने के बाद बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने इसका जिम्मेदार कांग्रेस को बताया है.

जानिए क्या बोले गिरिराज सिंह

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने हिंदुओं की घटती संख्या पर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि साल 1950 से साल 2015 के बीच हिंदुओं की जनसंख्या में 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है जो कि एक चिंता का विषय है. इस घटती संख्या की पूरी जिम्मेदार कांग्रेस है. कांग्रेस ने रोहिंग्या मुस्लिमों के साथ-साथ अन्य मुसलमान को सहारा दिया था और इसके बाद से उनकी बढ़ती संख्या पर किसी भी तरह से रोक लगाने की कोशिश नहीं की गई. जिसका परिणाम यह हुआ कि धीरे-धीरे हिंदुओं की जनसंख्या घटती चली गई.

इस्लामिक स्टेट बनाने की तैयारी में विपक्ष

बिहार के बेगूसराज से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा लग रहा है कि ये सभी मिलकर भारत में गजवा-ए-हिंद यानी युद्ध के जरिए भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. यह लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीतिक करते हैं, इन्हें देश की संप्रभुता से कोई लेना-देना नहीं है. इस मुद्दे को लेकर उन्होंने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व नेता सैम पित्रोदा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा जैसे लोग राजनीतिक शिकार हो गए हैं एवं अमूमन देश तोड़ने की भाषा का प्रयोग करते रहते हैं.

कांग्रेस को मांगनी चाहिए माफी

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “कांग्रेस ने देश को बांटने का काम किया है. पहले उन्होंने हिंदू मुसलमान के आधार पर बांटा फिर उत्तर दक्षिण के नाम पर बांटा अब रंग देखकर रंग के आधार पर बांट रहे हैं. इसके लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. सैम पित्रोदा के इस्तीफे से इसका निदान नहीं होगा.

जानिए क्या कहती है स्टडी

गौरतलब है कि हाल ही में देशभर में जनसंख्या को लेकर सरकारी पैनल की एक स्टडी सामने आई है, जिसमें ये बात सामने निकलकर आई है कि भारत के साथ अन्य देशों में हिंदुओं की संख्या में कमी आ रही है और इसके विपरीत मुस्लिमों की संख्या में पहले के सालों के मुकाबले बढ़ोत्तरी हुई है.

बांग्लादेश ने छोड़ा पाकिस्तान को पीछे

बताते चले कि सरकारी पैनल की स्टडी 167 देशों में हुए सर्वे के आधार पर की गई है. यह स्टडी साल 1950 से लेकर 2015 के बीच यानी 65 सालों के आंकड़ों के अनुसार किया गया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में हिंदू आबादी में गिरावट आई है जबकि मुस्लिम आबादी में बढ़ोत्तरी हुई है.

रिपोर्ट के अनुसार, 1950 में हिंदुओं की आबादी 84.68 फीसदी थी जो कि साल 2015 में घटकर 78.06 फीसदी हो गई है, वहीं दूसरी ओर मुस्लिमों की संख्या में 5 फीसदी की वृद्धि हुई है. भारत के साथ ही नेपाल में हिंदुओं की संख्या में 4 फीसदी और म्यांमार में 10 फीसदी संख्या कम हो गई है. मुस्लिमों की संख्या की बात करे तो बांग्लादेश ने मुस्लिम आबादी के वृद्धि के मामले में पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है, जहां पाकिस्तान में मुस्लिम आबादी 10 फीसदी बढ़ी है, वहीं बांग्लादेश में 18 फीसदी संख्या बढ़ी है.

Latest News

Property Row: पीओके के पूर्व पीएम इलियास खान गिरफ्तार, संपत्ति हथियाने समेत लगे अन्य कई आरोप

Property Row: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पूर्व प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान को को गिरफ्तार कर...

More Articles Like This