BJP की बैठक: शाह ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा, विजय संकल्प के साथ मैदान में उतरेगी पार्टी

Must Read

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव चार माह बाद होने वाले है. इसकी तैयारियों को लेकर मंगलवार की शाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल में भाजपा की बड़ी बैठक की. बैठक में शाह ने विजय संकल्प अभियान की शुरुआत करने के निर्देश दिए. साथ ही चुनावी तैयारियों की सूक्ष्म समीक्षा करते हुए चुनावी मुद्दों को लेकर रणनीति पर चर्चा की. शाह ने सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा. पार्टी ने कांग्रेस द्वारा किए जा रहे जीत के दावों को ध्वस्त करने के लिए विजय संकल्प के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया. 

बीजेपी कोर कमेटी के साथ अमित शाह की बड़ी बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया को बताया कि अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव में विजय की रणनीति के साथ पार्टी की तैयारियों पर गहराई से मंथन किया. उन्होंने बैठक में विजय संकल्प अभियान शुरू करने की बात कही. शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विजय संकल्प अभियान शुरू करेगी. पार्टी पूरी ताकत के साथ इस अभियान में जुटेगी. इसकी तिथियों की जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी.

मालूम हो कि, भाजपा अब विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों तक पहुंचेगी और यह बताएगी कि 2023 के चुनाव के बाद भाजपा ही जीत रही है. केंद्रीय गृह मंत्री और मौजूदा भारतीय राजनीति में चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने रात 9 बजे से करीब 11.30 बजे तक भोपाल स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक ली. करीब सवा दो-ढाई घंटे चली बैठक में शाह ने विधानसभा क्षेत्रों के फीडबैक के आधार पर नेताओं के साथ आगे की रणनीति बनाने के साथ कार्य करने को कहा.

बैठक से पूर्व राज्यपाल से मिले सिंधिया
अमित शाह के भोपाल आने से पहले भोपाल आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सिंधिया ने 14 जुलाई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ग्वालियर आगमन और सिंधिया पैलेस जाने के कार्यक्रम के मद्देनजर राज्यपाल को भी आने के लिए आमंत्रित किया. 

मुख्यमंत्री से मिले तोमर, वीडी से प्रहलाद
बैठक के लिए भोपाल आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास पर भेंट की. मुख्यमंत्री ने अंगवस्त्र पहनाकर तोमर का स्वागत किया. मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री तोमर ने प्रदेश के विकास और किसानों के कल्याण से संबंधित योजनाओं और कार्यक्रमों पर चर्चा की. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से उनके निवास पहुंचकर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों ही नेताओं के बीच राजनीतिक मामलों को लेकर चर्चा हुई. बैठक के बाद देर रात 12 बजे के बाद अमित शाह दिल्ली रवाना हो गए.

बैठक में मौजूद रहे ये नेता
प्रदेश के नवनियुक्त चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव व सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश भाजपा के प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री हितानंद शर्मा के अलावा अजय जामवाल और नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This