BJP Candidate List: भाजपा ने जारी की एक और लिस्ट, लद्दाख के सीटिंग सांसद का कटा टिकट; जानिए किसे मिला मौका?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से एक और सूची जारी की गई है. ये उम्मीदवारों की 14वीं सूची है. बीजेपी ने लद्दाख लोकसभा सीट से सीटिंग सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काट दिया है. उनके जगह पर बीजेपी ने ताशी ग्यालसन को अपना प्रत्याशी बनाया है. ताशी ग्यालसन पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

लद्दाख में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति यानी सीईसी की ओर से उनके नाम पर मुहर लगाई गई है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से यह सूची जारी की गई.

भाजपा ने जारी की 14वीं लिस्ट

आपको बता दें कि बीजेपी की ओर से मंगलवार को 14वीं लिस्ट जारी की गई है. इससे पहले बीजेपी 13 बार आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. भाजपा ने पंजाब, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के लिए लिस्ट जारी कर चुकी है. वहीं, ओडिशा विधानसभा सीट के लिए भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. लोकसभा चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग के साथ हो चुकी है. इस बार लोकसभा चुनाव कुल 7 चरणों में होंगे. चुनावी नतीजे 4 जून को आएंगे.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: …तो इस वजह से आसनसोल से चुनाव नहीं लड़े पवन सिंह! खुद बताई वजह

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This