‘आरक्षण खत्म करना होता तो कर चुके होते…’, राहुल के बयान पर गृहमंत्री अमित शाह का पलटवार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की वोटिंग हो गई है. तीसरे चरण के लिए वोट 7 मई को डाले जाएंगे. इससे पहले तमाम सियासी दल जोर शोर से चुनावी प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि वह निराधार लोगों को झूठ बोलकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा…?

कांग्रेस ने की गुमराह करने की कोशिश

दरअसल, गुजरात के अहमदाबाद में समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जवाब दिया. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी निराधार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. भाजपा की सरकार इस देश में 10 साल से चल रही है और दोनों बार पूर्ण बहुमत की सरकार रही है. उन्होंने आगे कहा कि अगर भाजपा की मंशा होती कि आरक्षण को खत्म करना है, तो हो चुका होता. बल्कि नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज देश की जनता को कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा SC-ST और OBC के आरक्षण पर हमले किए हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ विश्वविद्यालय में भी आज तक SC-ST और OBC आरक्षण से महरूम हैं. इसका एकमात्र कारण कांग्रेस की SC-ST और OBC नीति है. पिछड़ा समाज का हमेशा विरोध किया, बाबा साहब अंबेडकर को हमेशा परेशान किया, और आदिवासियों को कभी न्याय देने का काम नहीं किया. मैं देश की जनता को फिर से ‘मोदी गारंटी’ की याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक भाजपा राजनीति में है SC-ST और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कुछ नहीं होने देगी, ये मोदी की गारंटी है.

5 चरणों की वोटिंग बाकी

उल्लेखनीय है कि देश में 18वींं लोकसभा चुनाव के लिए कुल 7 चरणों में वोटिंग होनी है. इसमें से 2 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. अगले चरणों के लिए राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार प्रसार कर रहे हैं. चुनाव के नतीजे 4 जून आएंगे.

Latest News

Dhamtari: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिग जारी

Dhamtari: छत्तीसगढ़ से मुठभेड़ की खबर आ रही है. यहां धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई...

More Articles Like This