Lok Sabha Election: दादा जी के जज्बे को सलाम! चलने में थे असमर्थ तो डोली में बैठकर पहुंचे वोट देने

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024 Uttarakhand: आज, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में पहले फेज का मतदान जारी है. देशभर के अलग-अलग कोने से वोटिंग से जुड़ी खबरें आ रही हैं. लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता बढ़-चढ़कर शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. मतदान केंद्र पर मतदाताओं का काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. बुजुर्ग, महिलाएं और युवा तो मतदान करने पहुंच ही रहे हैं, वोट देने में दिव्यांगजन भी पीछे नहीं हैं.

उत्तरकाशी के यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र के तुल्याड़ा बूथ पर वोट देने पहुंचे विमल सिंह को देखकर हर कोई उनके जज्‍बे को सलाम कर रहा है. चलने-फिरने में असमर्थ दिव्यांग वोटर विमल सिंह तुल्याड़ा मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंचे तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया.

दादाजी के जज्बे को सलाम

दिव्यांग विमल सिंह वोट देने के लिए डोली में बैठ कर पोलिंग बुथ पर पहुंचे. उन्हें डोली में लिटाकर चार युवा मतदान केंद्र तक ले गए. प्रशासनिक कर्मचारियों की मदद से उन्होंने अपना वोट दिया. दादाजी के जज्बे और साहस की चर्चा हर तरफ हो रही है. उन्‍होंने सभी लोगों से वोट देने की अपील की है.

शांतिपूर्वक हो रहा मतदान

बता दें कि उत्‍तराखंड की सभी लोकसभा सीटों- पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, अल्मोड़ा (सुरक्षित), हरिद्वार और नैनीताल से सांसद बनने के इच्छुक 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 83 लाख से ज्यादा वोटरों के हाथ में है. प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीके जोगदंडे ने बताया कि सभी जगह सुचारू ढ़ंग से वोटिंग हो रही है. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: दुनिया की सबसे छोटी महिला ने किया मतदान, कही ये बात

 

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This