Lok Sabha Election Live: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने किया मतदान, एमपी के पूर्व सीएम आज करेंगे नामांकन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: 18वीं लोकसभा के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. हर पोलिंग बूथ पर मतदाताओं का लंबी कतार देखने को मिल रही है. आम से लेकर खास तक इस चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. वोटिंग सेंटर के बाहर कतारें लगी हैं. राजनेता लगातार लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि भाजपा ने, प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने मुझे विदिशा की जनता की सेवा करने का फिर एक बार अवसर दिया है. जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा है. मैं अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ जनता की सेवा, क्षेत्र का विकास और अपने देश के लिए काम करने का प्रयास करूंगा. जानकारी दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने आज नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले अपने आवास पर पूजा की.

 

वोट डालने के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा ‘लोकतंत्र का त्योहार शुरू हो गया है. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें और लोकतंत्र के इस त्योहार में अपनी भागीदारी दर्ज कराएं.’

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने आज नागपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

जेपी नड्डा ने की लोगों से वोट डालने की अपील

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है. तमाम राजनेता लोगों से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील कर रहे हैं. इस कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि आज लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान है. मेरा सबसे निवेदन है कि सभी लोग बढ़-चढ़ कर इस महा उत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और सब लोग चुनाव में मतदान में अवश्य भाग लें. भ्रष्टाचार के खिलाफ, परिवारवाद के खिलाफ और तुष्टिकरण के खिलाफ आपका वोट होने वाला है. हम सब लोग सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास, इस बात को मजबूती प्रदान करेंगे.

यह भी पढ़ें: अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है, चुनावी जनसभा में बोले पीएम मोदी

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के भाव में बंपर बढ़ोत्तरी, जानिए आज की कीमत

Gold Silver Price Today, 17 May 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या...

More Articles Like This