Lok Sabha Elections 2024: मतदाताओं को रेस्स्टोरेंट में खाना खाने पर मिलेगी बंपर छूट, जानिए कैसे मिलेगा लाभ?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के लिए चुनाव आयोग द्वारा लोगों को प्रेरित किया जाता है. ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. इसके लिए जगह-जगह रैलियां निकाली जाती हैं. या अन्य माध्यम से मतदाताओं को लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेने के लिए कहा जाता है. लेकिन नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक नई पहल शुरू की है. जिसमें मतदाताओं को खाने के बिल पर 20% डिस्काउंट दिया जाएगा. जानिए पूरा प्लान…

दरअसल, दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदाना होना है. दूसरे चरण में नोएडा और गाज़ियाबाद में भी वोट डाले जाएंगे. यहां अधिक से अधिक संख्या में मतदान हो, इसके लिए यहां के कुछ रेस्टोरेंट ने नई स्कीम चालू की है. इसके तहत मतदान करने वाले लोगों को खाने के बिल पर 20% डिस्काउंट दिया जाएगा. ये स्कीम सिर्फ वोटिंग वाले दिने यानी 26 अप्रैल के लिए ही है.

नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की मुहिम

आपको बता दें कि पहले चरण की वोटिंग प्रतिशत को देखते हुए चुनाव आयोग दूसरे चरण में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं. वहीं, इन सब के बीच चुनाव में मतदान को बढ़ावा देने के लिए नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक नई पहल शुरू की है. डेमोक्रेसी डिस्काउंट के तहत नोएडा के 25 से ज्यादा रेस्टोरेंट में खाने के बिल पर 20% डिस्काउंट देने का फैसला किया है. यह डिस्काउंट उन्हें ही दिया जाएगा जो दूसरे चरण के लिए मतदान करेगा. यह छूट सिर्फ 26 अप्रैल के लिए ही है.

क्या मतदान पर पड़ेगा असर

नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के इस नई मुहिम के तहत मतदान प्रतिशत बढ़ने कि संभावना जताई जा रही है. हालांकि, आने वाली 26 तारीख को दूसरे चरण के मतदान खत्म होने के बाद ही पता चलेगा कि इस पहल का कुछ असर हुआ भी है या नहीं या फ़िर रेस्टोरेन्ट मालिको की ये पहल महज़ एक मार्किटिंग स्ट्रेटर्जी बन कर रह गई.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This