Rajasthan CM Candidate:  राजस्थान में सीएम पद को लेकर हलचल तेज, इन्हें बुलाया गया दिल्ली

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajasthan CM Candidate: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने बिना किसी को सीएम पद का चेहरा बनाए सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा था. चुनाव परिणाम मेें बीजेपी को शानदार जीत मिली है. वहीं अब सीएम पद को लेकर भी राजस्थान की सियासत में बड़ी तेज हलचल चल रही है. वहीं, पार्टी की तरफ से राजस्थान के योगी कहे जाने वाले महंत बालकनाथ नाथ को दिल्ली बुलाया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बालकनाथ सीएम पद की रेस में शामिल हो सकते हैं.

पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं बालकनाथ
दरअसल, राजस्थान के नए सीएम की रेस में महंत बालकनाथ नाम की चर्चा तेजी से चल रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेता बाबा बालकनाथ के आज दोपहर तक दिल्ली पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. बताया यह भी जा रहा है कि यहां वह भाजपा आलाकमान के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि बालकनाथ को राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

तिजारा में मिली शानदार जीत
गौरतलब है कि राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा सांसद महंत बालकनाथ नाथ सम्प्रदाय के आठवें मुख्य महन्त भी हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के दौरान सीएम पद के लिए बाबा बालकनाथ का नाम बार-बार चर्चाओं में बना रहा है. उन्हें बीजेपी ने तिजारा विधानसभा सीट से टिकट दिया था. यहां उन्होंने शानदार जीत हासिल करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को 6173 वोटों के मार्जिन से हराया है. सांसद बालकनाथ को विधायक का टिकट देकर मैदान में उतारना और जीत के बाद पार्टी की तरफ से दिल्ली बुलाने के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इऩ्हें राजस्थान सरकार में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

कौन हैं सासंद बालकनाथ
तिजारा विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बालकनाथ सांसद भी हैं. सांसद बालकनाथ उसी नाथ संप्रदाय से हैं, जिससे यूपी के सीएम योगी आते हैं. ऐसे में उन्हें राजस्थान के योगी के रूप में देखा जा रहा है. उन्हें राजस्थान का योगी भी कहा जाता है. इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बालकनाथ बीजेपी की ओर से सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या बीजेपी राजस्थान में दूसरे योगी के रूप में बालकनाथ को CM बनाती है.

इन नेताओं के नाम की भी चर्चा
राजस्थान में बीजेपी की जीत के बाद सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे, सीपी जोशी दीया कुमारी और बालकनाथ के अलावा भी कई नेताओं के नाम की भी चर्चा शुरू हो गई है. बता दें कि राजस्थान में गजेंद्र सिंह शेखावत और भूपेंद्र चौधरी समेत कुछ और नेता भी सीएम की रेस में शामिल माने जा रहे हैं. माना यह भी जा रहा है कि अर्जुनराम मेघवाल, अश्विनी वैष्णव या सुनील बंसल जैसे कद्दावर नेताओं में से भी किसी को बीजेपी नेतृत्व राजस्थान की सत्ता संभालने के लिए जयपुर भेज सकता है. एम मोदी ने कई जनसभाओं में अर्जुनराम मेघवाल का नाम लिया. इसलिए सीएम पद पर उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan CM Candidate: राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? जानिए किसके सिर सजेगा ताज


Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This