Adipurush: आदिपुरुष पर बिफरे रामायण फेम अरुण गोविल, बोले- रामायण हमारे लिए आस्था का विषय है और…

Must Read

Adipurush: प्रभास स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्‍म को देखने के बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है. सोशल मीडिया पर फिल्म के कुछ सीन जमकर ट्रोल हो रहे हैं. वहीं रामानंद सागक कृत रामायण में प्रभु श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) भी मेकर्स पर भड़कते हुए दिखे.

फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज के बाद ट्विटर यूजर्स रामानंद सागर और उनकी ‘रामायण’ को याद कर रहे हैं. ऐसे में ‘रामायण’ में राम बने अरुण गोविल ने भी इस फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अरुण गोविल इस बात से सबसे ज्यादा हैरान दिखे कि मेकर्स ने इस तरह से इस फिल्म को बनाने का फैसला ही क्यों किया.

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए अरुण गोविल ने कहा, रामायण आस्था का सवाल है और इस तरह की चीजें दिखाया जाना किसी भी तरह से स्वीकार करने लायक नहीं है. उन्‍होंने अपनी बात पूरी करते हुए कहते हैं, ‘रामायण हमारे लिए आस्था का विषय है और इसके स्वरूप से किसी भी तरह से छेड़छाड़ अस्वीकार्य है.’ वहीं अपनी बात में उन्होंने यह भी कहा कि रामायण को मॉडर्न कॉन्सेप्ट के साथ जोड़ना बिल्कुल गलत है.

अरुण गोविल आदिपुरुष को लेकर यहां तक कह डाला कि, “फिल्म के जो स्पेशल इफेक्ट हैं, वह बिल्कुल अलग पहलू है. यह किरदारों को सही तरीके से पेश करने के बारे में है. इस पर पूरी गंभीरता से विचार करना होगा.’ वहीं फिल्म के डायलॉग को लेकर उन्होंने कहा कि, “मैं रामायण में इस तरह की भाषा का समर्थन नहीं करता.” उन्होंने कहा कि मेकर्स ने हॉलीवुड शैली में रामायण बनाई है, जिसे पचाना मुश्किल हो रहा है. अरुण गोविल आगे कहा कि “मुझे नहीं समझ आ रहा है कि इस फिल्म को बनाने के बारे में मेकर्स की क्या सोच है.”

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This