Adipurush: ‘आदिपुरुष’ में रावण के किरदार को लेकर भड़के Prem Sagar, बोले- पापाजी ने भी ‘रामायण’ बनाते समय…

Must Read

Adipurush: रामायण पर बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. फिल्म में वीएफएक्स का इस्तेमाल कुछ इस तरह से किया गया है कि दर्शक इसे देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस फिल्म में प्रभास भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं. आदिपुरुष ने रिलीज के पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए है. हिन्दू धर्म की पवित्र कथा रामायण पर बेस्ड इस फिल्म के किरदारों को देख लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है, क्योंकि उन्हें लगता है, मेकर्स ने इस फिल्म में रावण और हनुमान जैसे किरदारों का इस्लामीकरण कर दिया है. देश के कोने-कोने से लेकर इंडस्ट्री तक के कलाकार इस चीज का विरोध कर रहें है. इस बीच रामानंद के बेटे प्रेम सागर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है.

प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, उन्होंने अब तक फिल्म तो नहीं देखी है, लेकिन फिल्म का टीजर देखा है. इसमें देवदत्त नागे जो हनुमान जी के किरदार निभा रहे हैं वे कहते है, ‘तेल तेरे बाप का, जलेगी तेरे बाप की’…. इसे देखकर लगा कि ओम राउत ने ‘आदिपुरुष’ के जरिए मार्वल बनाने की कोशिश की है. वहीं प्रेम सागर ने अपने इंस्टाग्राम पर भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 50 साल तक भी रामानंद सागर जैसी बनाई हुई फिल्म कोई नहीं बना सकता. पापाजी ने भी ‘रामायण’ बनाते समय रचनात्मक आजादी का इस्तेमाल किया था. लेकिन, उन्होंने प्रभु श्रीराम को समझा था, उन्होंने कई सारे ग्रंथों को पढ़ने के बाद छोटे-मोटे बदलाव किए थे. लेकिन, कभी भी तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की थी.

ये भी पढ़े:- अगर आप भी करते है AC का इस्तेमाल, तो न करें ये गलतियां, वरना…

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This