International Yoga Day 2023: क्या योग दिवस पर भारत में नहीं रहेंगे PM मोदी, पीएम का AI सिखाएगा योग

Must Read

Yoga Day 2023: योग दिवस के पहले भारत समेत पूरे विश्व में तैयारी हो रही है. इन सबके बीच पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें प्रधानमंत्री की तरफ से ताड़ासन, वृक्षासन जैसे योगासन सिखाया है. इसके लिए बाकायदा पीएम मोदी के एनीमेटेड अवतार ने योगाभ्यास कराया है. साथ ही उससे होने वाले फायदे भी गिनाए हैं. दरअसल, 21 जून को विश्व योग दिवस पर पीएम मोदी भारत में नहीं रहेंगे.

कोरोसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र सचिवालय में योग सत्र की अगुवाई करेंगे. दरअसल, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी भी इस समारोह में भाग लेंगे. इस मामले में कोरोसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

कार्यक्रम को लेकर एडवाइजरी जारी
कोरोसी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के नॉर्थ लॉन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त राष्ट्र में होने वाले 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उत्साहित हूं.’ आपको बता दें कि इस दौरान यूएन ने कार्यक्रम के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. आपको बता दें कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने के लिए जब भारत में मसौदा प्रस्ताव प्रस्तावित किया गया था, तब 175 देशों द्वारा इसका समर्थन किया गया था.

यह भी पढ़ें-

PM Kisan Samman Nidhi: किसान सम्मान निधि पर आया बिग अपडेट, जानें कब तक आएगी किस्त?

Latest News

Lok Sabha Election 2024: बस्ती में बोले पीएम मोदी- “आपने मुझपर भरोसा किया, हम उसे नहीं तोड़ेंगे…”

Lok Sabha Election 2024: देश में इन दिनों लोकसभा चुनावी मौसम चल रहा है. अब तक पांच चरणों का...

More Articles Like This