Sidhu Moose Wala: एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर ऐसे बना स्टार गायक, अपने गानों से आज भी हैं अमर

Must Read

Sidhu Moose Wala: फिल्म इंडस्ट्री में आकर अपनी पहचान बनाना हर कला प्रेमी का ख्वाब होता है. हर किसी के लिए इस राह पर चलना आसान नहीं होता है, लेकिन कुछ लोग अपने संघर्ष से न केवल इस राह पर चलते हैं, बल्कि अपनी एक अलग पहचान भी बनाते हैं. आज हम आपको पंजाबी इंडस्ट्री के उस सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी जादुई आवाज से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है.

आज सिद्धू मूसेवाला का जन्मदिन है
जी हां, हम बात कर रहे हैं शुभदीप सिंह सिद्धू सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह है. आज सिद्धू मूसेवाला का जन्मदिन है. इस सिंगर का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में भोला सिंह व चरण कौर के घर हुआ था. कहा जाता है कि सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गायकी का शौक था और वह बड़े होकर एक कामयाब सिंगर बनना चाहते थे. इसलिए उन्होंने अपना सारा ध्यान अपनी सिंगिंग पर ही लगाया था.

गीत लिखने से की थी अपने करियर की शुरुआत
सिद्धू मूसेवाला के करियर की बात करें तो सिंगर ने गीत लिखने से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उनका यह सफर आगे बढ़ते-बढ़ते गायकी से उन्हें राजनीति तक ले आया था. अपनी गायकी के दम पर सिद्धू ने महज 29 साल की उम्र में ही युवाओं को अपना दीवाना बना दिया था. लोग उन्हें युवा दिलों की धड़कन भी कहने लगे थे. आज भी ऐसा नहीं होगा कि किसी पार्टी या शादी में सिद्धू के गाने न बजते हो.

राजनीति में नहीं हो पाए सफल
सिद्धू के स्कूली शिक्षा की बात करें तो सिंगर ने गांव के सरकारी स्कूल से शिक्षा पूरी की. बाद में उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की. गायकी में सफल होने के बाद सिद्धू ने राजनीति में कदम रखने की सोची और 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा. हालांकि, गायकी की तरह वह राजनीति में सफल नहीं हो पाए और चुनाव हार गए थे.

गोली मारकर कर दी गई थी हत्या
पंजाबी इंडस्ट्री के उभरते सितारे को किसी की नजर लग गई और 30 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावरों ने उनकी थार जीप पर 12 राउंड फायरिंग की थी. इस घटना में मूसेवाला की मौके पर ही मौत हो गई थी. आज भले ही सिंगर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गानों ने आज भी उन्हें अमर कर रखा है.

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This