डिनर के बाद भूलकर भी ना खाएं आइसक्रीम, सेहत के लिए साबित होगा भारी

Must Read

Ice Cream After Dinner: रात के खाने यानी डिनर के बाद कई लोगों को आइसक्रीम खाने की आदत होती है. रात को आइसक्रीम का सेवन जितना अच्छा लगता है ये सेहत के लिए उतना ही खतरनाक साबित होता है. दरअसल, रात में लगातार आइसक्रीम खाने के कारण सेहत पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. इस जानकारी को सुनकर आप परेशान हो सकते हैं लेकिन ये आइसक्रीम आपके सेहत के साथ आपके पर्सनालिटी पर भी बुरा प्रभाव डालता है.

आयुर्वेद में गर्म खाने के बाद ठंडा खाना पूर्णतया वर्जित है. इस प्रकार के खाने को विरुद्ध आहार कहा गया है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं डिनर के बाद आइसक्रीम के प्रयोग से शरीर पर क्या बुरा प्रभाव पड़ता है.

यह भी पढ़ें-

नींद में आती है दिक्कत
रात को डिनर के बाद आइसक्रीम का सेवन आपके नींद में खलल डालता है. जानकारों की मानें तो आइसक्रीम में उपयोग की गई अधिक मात्रा में चीनी सेहत के लिए हानिकारक होने के साथ नींद में परेशानी खड़ा कर सकती है.

दांतों में कैविटी
रात को आइसक्रीम का सेवन दांतो के लिए काफी परेशानी भरा हो सकता है. अगर आइसक्रीम खाने के बाद आप ब्रश नहीं करते हैं तो इससे दांतों के बीच कैविटी का खतरा मंडराता है. दरअसल, आइसक्रीम में उपयोग की गई चीनी रात भर दांतों के बीच में होती है जो कैविटी को बढ़ावा देती है.

कफ की होगी समस्या
खाना खाने के बाद मीठा खाने से लोगों के भीतर कफ की समस्या दिखने लगती है. जिस वजह से सांस लेने में दिक्कत होने के साछ खांसी और भारीपन महसूस होता है.

Latest News

S Jaishanka Article: बदलती दुनिया में कहां खड़ा है भारत, जानिए क्या कहते हैं विदेश मंत्री एस जय शंकर 

S Jaishanka Article: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपने आर्टिकल के जरिए बताया है कि इस बदलती दुनिया में...

More Articles Like This