Healthy Breakfast: नाश्ते में करें इन चीजों का सेवन, नहीं लगेगी भूख; पूरे दिन बनी रहेगी एनर्जी

Must Read

Healthy Breakfast for Office Work: यदि आप किसी प्राइवेट या सरकारी ऐसे संस्थान में काम करते हैं, जहां वर्क लोड ज्यादा होने की वजह से आपको खाना खाने का समय नहीं मिल पाता है और आपको पूरे दिन भूखे रहना पड़ता है, तो आज हम आपके लिए ऐसा नाश्ता लेकर आए हैं, जिसे खाकर ऑफिस जाने से आपको भूख नहीं लगेगी और पूरे दिन आप एनर्जी के साथ काम कर पाएंगे. इतना ही नहीं इसे नाश्ते में सेवन करने से पेट संबंधित कई बीमारियां भी जड़ से खत्म हो जाएगी.

ब्रेकफास्ट में करें पनीर का सेवन
अगर आप ब्रेकफास्ट में तली भुनी चीजों के सेवन से दूर रहना चाहते और यह भी चाहते हैं कि आप ऐसा नाश्ता करें ताकि आपको दिन भर एनर्जी महसूस हो और भूख न लगे तो आप नियमित सुबह 100 ग्राम कच्चे पनीर का सेवन करें. ब्रेकफास्ट में पनीर खाने से आयरन, कैल्शियम और मैग्नीशियम आदि मिनरल्स ना केवल शरीर का पोषण करते हैं. बल्कि, इसके हेल्दी फैट्स शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं और गुड कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ाता है. जिससे, हार्ट अटैक का खतरा कम होता है.

ये भी पढ़ेंः EYE CARE TIPS: क्या आपकी भी आंखें लगीं हैं थकने? ये उपाय चुटकियों में दूर कर देंगे आपकी थकान

  • पनीर खाने के फायदे
  • ब्रेकफास्ट में पनीर का सेवन हमारे ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कंट्रोल रखता है, जो हमारे आंखों के लिए भी फायदेमंद है.
  • ब्रेकफास्ट में पनीर के सेवन से बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास में सहायता मिलती है.
  • ब्रेकफास्ट में पनीर का सेवन शुगर के मरीजों के लिए ये बेस्ट डाइट है.
  • पनीर हड्डियों को मजबूत देता है. इसमें कैल्शियम पाया जाता है, जो हड्डियों और दांतों को मजबूती देने के लिए जाना जाता है.
  • कच्चे पनीर में विटामिन डी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो मजबूत बनाता है और वजन घटाने में भी मददगार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से जरूर संपर्क करें. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है. मेरा मकसद आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.)

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This