Inner In Winter: आप भी अगर सर्दियों में पहनते हैं इनर? तो पहनने से पहले जान लीजिए ये जरूरी बातें, वरना हो जाएंगे बीमार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Inner In Winter: सर्दियों में ठंडी से बचने के लिए लगभग हर कोई इनर पहनता हैं. अक्सर लोग इसे ड्रेस वियर करने से पहले पहनते हैं, लेकिन, सर्दियों में इनर पहनते समय कई बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है. कई बार हम इनर को पहन तो लेते हैं, लेकिन इसे वॉश करना भूल जाते हैं और कई हफ्तों तक इसे वैसे ही पहने रहते हैं, लेकिन, ऐसा करने से सेहत को काफी नुकसान पहुंचता है. इसलिए सर्दियों में इनर को लेकर बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

इनर पहनने से पहले जानें ये जरूरी बातें
सर्दियों में लगभग सभी लोग गर्म इनर का इस्तेमाल करते है. क्योंकि ये कड़कती ठंड से बचाव करता है. लेकिन, सबसे जरूरी बात इनर हमेशा साफ पहनना चाहिए. जब भी इसे वॉश करना हो तो किसी डिटर्जेंट का यूज न करें, बल्कि इसकी जगह कोई ऊनी लिक्विड का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके साथ ही वॉश करते समय गर्म कपड़ों को ज्यादा रगड़ना नहीं चाहिए. वरना कपड़ों पर रोए आ सकते हैं और इनका रंग फीका होने लगता है.

समय पर वॉश करें इनर
अगर आप चाहते है कि आपका इनर लंबे समय तक चले, तो इसे धोने से पहले ज्यादा देर के लिए बकैट में डीप करके न रखें. इसके साथ ही आप इसे धोने के लिए किसी अच्छे लिक्विड का इस्तेमाल करें. क्योंकि डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने से इसमे रोए आ जाते है. साथ ही ये आपके स्किन का भी नूकसान पहुंचा सकता है.

इनर कब पहने
कई बार लोग हल्की सर्दी में ही इनर पहनना शुरु कर देते हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे भी हेल्थ पर असर पड़ता है. क्योंकि कम सर्दी में इनर पहनने से शरीर पर गर्मी के कारण दाने तक निकल जाते हैं. इसीलिए जब सर्दी ज्यादा हो तभी इनर को पहना करें.

सही इनर का करें चुनाव
इनर का चुनाव करते समय टाइट या ढीले का ध्यान रखें. क्योंकि टाइट इनर अगर पहनते हैं, तो सांस लेने में परेशानी हो सकती है.

ये भी पढ़े: Healthy Breakfast: नाश्ते में करें इन चीजों का सेवन, नहीं लगेगी भूख; पूरे दिन बनी रहेगी एनर्जी

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This