Dhirendra Shastri: UP के इस जगह पर लगेगा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, 200 बीघे में बन रहा पंडाल

Must Read

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर इन दिनों सनातन प्रेमियों के लिए आस्था का केंद्र बन चुके हैं. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जहां दरबार लगता है, वहां लाखों की संख्या में उनके भक्तों की भीड़ होती है. हाल ही में बिहार के पटना में उनके दिव्य दरबार में इतनी भीड़ हो गई कि कथा के आयोजन को बंद करना पड़ गया है. वहीं अब बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा ग्रेटर नोएडा में होने वाला है. इसको लेकर भव्य तैयारियां शुरू कर दी गई है.

कब से कब होगी कथा
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 10 जुलाई से 16 जुलाई के बीच में होगी. इसको लेकर 200 बीघे में कथा पंडाल और भव्य मंच बनाया जा रहा है. बता दें कि हनुमंत कथा के कार्यक्रम का आयोजन 09 जुलाई को कलश यात्रा से होगी. लेकिन कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री 10 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे.

पंडाल में लग रहा जर्मन कंपनी का वाटरप्रूफ टेंट
गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट द्वारा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के कथा का आयोजन कराया जा रहा है. मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री 10 से 16 जुलाई के बीच ग्रेटर नोएडा में रहेंगे. कथा को सकुशल संपन्न कराने के लिए हर तैयारियां की जा रही है. बता दें कि कथा पंडाल में 4 लाख स्क्वायर फीट एरिया में जर्मन कंपनी का वाटरप्रूफ टेंट लगाया जा रहा है. इसके अलावा बड़े स्तर पर पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है.

ये है व्यवस्था
कथा आयोजक की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक बागेश्वय धाम के धीरेद्र शास्त्री की कथा में लाखों की संख्या में भीड़ जुटेगी. इसके लिए हर तैयारी की जा रही है. रोजाना 1 लाख लोगों के टेंट में सोने की व्यव्सथा के साथ भंडारे की भी व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए VVIP और VIP के लिए विशेष पंडाल की व्यवस्था की गई है. बता दें कि हनुमान कथा का आयोजन 10 जुलाई से शुरू होगा. जबकि दिव्य दरबार 12 जुलाई से शुरू होगा.

ये भी पढ़ेंः Devshayani Ekadashi: हरिशयनी एकादशी पर चुपके से करें ये काम, कभी नहीं होगी धन की कमी

Latest News

प्रभु विषयक भक्तिरस में होती है अनोखी मिठास: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, भागवत प्रसादी- भक्ति रस श्रीकृष्ण की कथा में सभी...

More Articles Like This