Price Hike: अब सब्जी में लाल टमाटर नहीं खटाई से चलाना पड़ेगा काम, चारगुने दाम ने चौपट किया आम का स्वाद

Must Read

Vegetable and Fruits Price Hike: बरसात के मौसम में सब्जियों और फलों की सब्जियों में आग लगती नजर आ रही है. बारिश के कारण एक हफ्ते के भीतर ही हरी सब्जियां महंगी हो गई हैं. इतना ही नहीं दाल की कीमते भी उछाल मार कर आगे बढ़ गई है. मंहगाई का आलम ये है कि दाल, फल और सब्जियों की कीमते सातवें आसमान पर हैं. जमाखोरी के चलते खाद्य सामग्रियों के दाम इतने बढ़े हैं. अरहर दाल की बात करें तो 40 रुपये की उछाल दर्ज की गई है. दाल की कीमते बाजार में 170 प्रतिकिलो से अधिक है.

सब्जियों की कीमतें आसमान पर
सब्जियों में टमाटर की कीमते इतनी ज्यादा विगत एक हफ्ते में बढ़ गई हैं कि ये लोगों के रसोई घर से गायब होने लगा है. आज के दिन खुदरा मार्केट में एक किलो टमाटर की कीमत 80 से 120 रुपए हो गई है. एक हफ्ते पहले तक टमाटर की कीमते 20 से 30 रुपए हुआ करती थी. इतना ही नहीं खीरे की भी कीमते भी आसमान छू रही हैं. बात भिंडी की करें तो इसमे भी 10 से 15 रुपए का उछाल दर्ज किया गया है. भिंडी बाजार में 40 रुपए तक बिक रही है. कुछ दिनों पहले ही 25 से 30 रुपए किलो बिकने वाली भिंडी की कीमतों में आग के कारण लोग को अपनी जेब काफी ढीली करनी पड़ रही है.

आम का स्वाद हो रहा गायब
फलों के राजा आम से भी लोग दूरी बना रहे हैं. इसके पीछे का कारण है महंगी कीमत, ये आम का साजन है इस वक्त आम के भाव इतने कम होते थे कि लोग एक बार में कई किलो आम खरीद लिया करते थे. लेकिन इस साल आलम ये है कि एक किलो आम खरीदने से पहले सोचना पड़ रहा हैं. दरअसल, आम बाजार में 60 से 100 रुपए की कीमत के बीच बिक रहा है.

यह भी पढ़ें- Dhirendra Shastri: UP के इस जगह पर लगेगा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, 200 बीघे में बन रहा पंडाल

आटा पर महंगाई की मार
महंगाई की मार केवल सब्जियों पर ही नहीं बल्कि लोगों की रोटी पर भी पड़ी है. दरअसल, आटे के कीमत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में चक्की आटा 30 रुपये किलो बिक रहा है. पहले इसकी कीमत काफी कम हुआ करती थी. कुछ दिनों पहले भी आटा की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी गई थी लेकिन फिर प्राइज को कंट्रोल किया गया था. एक बार फिर से आटा के दाम में इजाफा देखा जा रहा है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This