Chhatisgarh: सुकमा में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, 14 घायल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines

Naxalites Attack in Sukma: छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा सीमा से एक बड़ी खबर समाने आई है. यहां पर सुरक्षाकर्मियों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में 3 जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं, इस घटना में 14 जवानों के घायल होने की जानाकरी सामने आई है. पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ गरगुंडा थाना के टेकलगुड़ेम गांव में हुई है. बीते चार घंटों से यह मुठभेड़ चल रही है.

जानकारी हो कि चिंतागुफा क्षेत्र में सक्रिय रहे 2 महिलाओं सहित 3 नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है. इनमें एक महिला पर 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को CRPF 50वीं बटालियन के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया गया था.

इस मुठभेड़ को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार नक्‍सली गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए सुकमा के टेकलगुडेम गांव में एक सुरक्षा कैंप स्थापित किया गया था. कैंप स्थापित करने के बाद यहां पर सुरक्षा कर्मी गश्त लगा रहे थे. उसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया और गोलीबारी शुरू कर दी. इस गोली बारी का सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

उधर सुरक्षा बलों के बढ़ें दबाव के कारण नक्सली जंगल की आड़ में भागने लगे. मुठभेड़ के दौरान 3 जवान शहीद हो गए और 14 जवान घायल बताए जा रहे हैं. सुकमा राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में से एक है.

यह भी पढ़ें: 

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This