Gujarat News: TRP गेम जोन हादसे में 28 लोगों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान; दिए ये निर्देश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gujarat News: बीती रात गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में आग लगने से 28 लोगों की जान चली गई. आग लगने की वजह से यहां सब कुछ तबाह हो गया. वहीं, सीएम भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी घटनास्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

दरअसल, गुजरात के राजकोट का टीआरपी गेम जोन सौराष्ट्र का सबसे बड़ा गेम जोन है. यहां 20 से ज्यादा एडवेंचर गेम खेले जाते थे. लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इस गेम जोन में फायर एनओसी नहीं है. शनिवार की रात लगी भीषण आग से पूरा गेम जोन राख के ढेर में तब्दील हो गया. इस भीषण अग्निकांड में अब तक 28 लोगों के मरने की सूचना है. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

जांच के लिए टीम गठित

बता दें कि सौराष्ट्र के सबसे बड़े गेम जोन में गेम का मजा लेने के लिए बच्चों से लेकर हर उम्र के लोग यहां आते थे.यहां बच्चों के लिए डार्ट गेम टारगेट, जूनियर जंपिंग, जूनियर बॉलिंग एली, सूमो रेसलिंग समेत खेल शामिल थे. अचानक आग लगने से यहां अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते पूरा गेम जोन आग की लपटों से धधक उठा. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने राहत बचाव का कार्य शुरू किया. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

मौके पर पहुंचे सीएम और गृहमंत्री
इस हादसे के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने अधिकारियों से मौके पर चल रहे राहत और बचाव कार्य की स्थिति के बारे में जानकारी ली. साथ ही राहत बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए. इसके बाद भूपेंद्र पटेल गिरिराज हॉस्पिटल पहुंचे और घायलों से मुलाकात कर उनका हाल जाना.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की राशि देने की घोषणा की है. सीएम भूपेंद्र पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि “राजकोट में आग की घटना पीड़ा देने वाली है. मैं इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को चार लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देगी. यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो. सीएम पटेल ने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पूरी घटना की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी गई है.

गृह मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

वहीं, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि “राजकोट में एक बहुत ही दुखद घटना घटी है. इस घटना में कई परिवार के सदस्यों ने अपने प्रियजनों को खो दिया और कई बच्चों की भी मृत्यु हुई है. SIT को सुबह 3 बजे तक जांच शुरू करने का निर्देश दिया गया है. उन विभागों के सभी अधिकारी जिनके अधीन खेल क्षेत्र निर्माण की जिम्मेदारी है, उन्हें आज प्रात: 3 बजे तक कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं. सभी प्रकार की जांच आज ही शुरू हो जाएगी और जल्द ही न्याय दिलाने की कार्रवाई की जाएगी.

Latest News

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर ‘अपनी काशी’ का आभार जताएंगे PM मोदी

Varanasi News:  तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 'अपनी काशी' पहुंचेंगे। 18वीं...

More Articles Like This