Himachal Weather: हिमाचल में तबाही का मंजर, लैंडस्लाइड से 8 लोगों की मौत, कई लापता…

Must Read

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर भूस्खलन होने से तबाही की स्थिति है. इसके चलते कई लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि मंडी जिले के सराज में भूस्खलन के कारण पहाड़ी से लैंडस्लाइड होते हुए एक मलबा घर पर जा गिरा है. इस प्राकृतिक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे की चपेट में आने से शिमला के बलदेया में भी एक दंपति की मौत हो गई है. इसी तरह सराज में भी गौशाला गिरने से एक शख्स उसके नीचे दबकर मर गया. इस घटना की चपेट में आए सराज विधानसभा के लगभग 10 लोग लापता हैं.

भूस्खलन से भारी नुकसान
सूत्रों के मुताबिक, शिमला के बलदेयां गांव में भूस्खलन हुआ, जिसमें झारखंड के गुमला निवासी एक मजदूर दंपति मलबे के नीचे दब गए और उनकी मौत हो गई. सराज विधानसभा क्षेत्र के एक गांव डगैल में भूस्खलन से आया हुआ मलबा एक घर पर जा गिरा, जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों की पहचान गोपी (14) और परमा नंद (62) के रुप में हुई है. वहीं सराची में भी स्कूल मैदान सहित कई घर भूस्खलन के शिकार हो गए हैं, जहां अभी तक 10 लोगों के दबने या लापता होने की आशंका जताई जा रही है. अभी तक घटनास्थल से 3 शव मिल चुके हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, “हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन, शिमला बिलासपुर, मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा में बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह प्रदेश के 7 जिलों में गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट रहेगा. बीते 12 घंटे में बिलासपुर में सबसे अधिक 213 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके बाद शिमला में 132 मिलीमीटर बारिश देखने को मिली है. शिमला में सुबह 1 घंटे में 62 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है. पश्चिम विक्षोभ और मानसून की सक्रियता के कारण उत्तरी भारत में तेज बारिश हो रही है, जिसका असर हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और पंजाब में देखने को मिल रहा है.”

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. से मायावती ने किया किनारा, गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात

Latest News

Brazil Flood: भयंकर बाढ़ की चपेट में ब्राजील, अब तक 75 लोगों की मौत; 100 से अधिक लापता

Brazil Flood: भारत का मित्र देश ब्राजील इन दिनों भीषण बाढ़ की चपेट में है. यहां बाढ़ के चलते...

More Articles Like This