IIT Kharagpur: पुलिस ने कब्र से निकाला छात्र का शव, जाने क्या था मामला

Must Read

गुवाहाटी। पिछले वर्ष अक्तूबर में छात्र फैजान होटल परिसर में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया था। वह असम का रहने वाला था। पश्चिम बंगाल पुलिस की एक टीम ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर के छात्र फैजान अहमद के शव को असम के डिब्रूगढ़ में एक कब्रिस्तान से खोद कर निकाला है।

सोमवार को बंगाल के खड़गपुर से पुलिस अधिकारियों की एक टीम डिब्रूगढ़ पहुंची थी और कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा फैजान के शव को खोदकर निकालने के आदेश के बाद शव को कब्र से बाहर निकाला गया। उच्च न्यायालय ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कलकत्ता में दूसरा पोस्टमार्टम करने के आदेश में कहा कि यह पता लगाना आवश्यक है कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई या नहीं।

मालूम हो कि पिछले वर्ष अक्तूबर में पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के लाला लाजपत राय हॉल में बंद कमरे से दुर्गंध आने के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोला, तो मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र 23 वर्षीय फैजान अहमद मृत पाया गया था। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर शोक जताया था।

पुलिस के अनुसार, मृतक छात्र असम के तिनसुकिया का निवासी था। जानकारी मिली थी कि छात्र दो दिनों से लापता था। वह फैजल राजेंद्र प्रसाद हॉल में रहता था। पुलिस ने बताया था कि यह पता नहीं चल पाया है कि वह क्यों और कब एलएलआर हॉल में गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह आत्महत्या का मामला लग रहा है, लेकिन पुलिस सभी तरीके से इस मामले की जांच कर रही है। घटना की जानकारी मिलने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर शोक जताया था।

Latest News

International Yoga Day: ब्रिटेन और श्रीलंका में आयोजित हुआ 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह, भारी संख्या में शामिल हुए लोग

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले ही दुनियाभर के देशों में योग कार्यक्रम हो रहे हैं. ऐसे...

More Articles Like This