UP News: स्कूटी में युवक ने भरवाया 200 का पेट्रोल, दिया 2000 का नोट, पंपकर्मी ने वापस निकाला तेल

Must Read

UP News: 2000 के नोट को चलन से बाहर करने का फरमान जारी होते ही, उन लोगों की बेचैनी बढ़ गई है, जिनके पास भारी मात्रा में ये नोट मौजूद है। हालांकि, आरबीआई ने 30 सितम्बर और उसके बाद भी दो हजार के नोट को वैध रखा है। बावजूद इसके लोगों को कहीं पर भी 2000 के नोट से खरीदारी करने में तमाम दिक्कतों का रुबरु होना पड़ रहा है। ताजा खबर यूपी के जालौन जिले से सामने आई है। यहां पेट्रोल भरवाने के बाद जैसे ही ग्राहक ने 2000 का नोट दिया। फिर क्या था पंप कर्मी नोट नहीं लेना चाहता था और उसने स्कूटी से पेट्रोल निकाल लिया। ग्राहक की ये मजबूरी थी कि उसके पास इसके सिवाय कोई पैसा नहीं था। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मालूम हो कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने हाल ही में दो हजार के नोट को चलन से बाहर करने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद उन लोगों के माथे पर बल पड़ गया, जिनके पास भारी मात्रा में दो हजार के नोट है। ऐसे लोगों को खरीदारी के दौरान तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि आरबीआई ने 30 सितम्बर और उसके बाद भी दो हजार के नोट को वैध रखा है। बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के आंबेडकर चौराहे के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर एक स्कूटी सवार सोमवार की सुबह पेट्रोल डलवाने के लिए पहुंचा।

उसने दो सौ रुपये का पेट्रोल डलवाने के बाद पम्प कर्मी को दो हजार का नोट दे दिया। बताया जा रहा है कि पंपकर्मी ने नोट लेने से इनकार कर दिया। युवक ने जब पंपकर्मी से कहा कि सरकार ने 30 सितंबर तक 2000 का नोट चलन में रखा है तो उसने छुट्टे रुपये न होने की बात कहते हुए स्कूटी से पाइप जरिए पेट्रोल वापस निकाल लिया। युवक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इस मामले में पेट्रोल पंप के मैनेजर का कहना है कि उनके पास छुट्टे रुपये नहीं थे, इसलिए ऐसा करना पड़ा। वहीं, शहर के स्टेशन रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप संचालक ने तो पंप पर नोटिस चस्पा कर दिया है, जिस पर लिखा है कि दो हजार के छुट्टे नहीं हैं। इससे यहां दो हजार का नोट लेकर आने वालों को निराशा हो रही है।

Latest News

Y प्लस सिक्योरिटी के साथ जामनगर पहुंचे सलमान खान, अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में होंगे शामिल

Salman Khan Reaches Jamnagar: इस समय चारों तरफ अंबानी परिवार (Ambani Family) की ही चर्चा हो रही है. चर्चा...

More Articles Like This