LPG Cylinder Price Hike: एलपीजी ग्राहकों को झटका! महंगा हुआ गैस, यहां चेक करें नए रेट

Must Read

LPG Cylinder Price Hike: 1 फरवरी यानी आज सुबह-सुबह एलपीजी (LPG) ग्राहकों को झटका लगा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा कर दिया है. हालांकि, ये इजाफा 19KG कॉमर्शियल सिलेंडरों के दामों में की गई है. जो आज से लागू हो गई है. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 14 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी के साथ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,755.5 रुपये से 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. हालांकि, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

4 महानगरों में क्या है LPG 19 KG सिलेंडर की कीमत
दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद 1769.50 रुपए हो गई है. वहीं. कोलकाता में 19 kg कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1887.00 रुपए हो गई हैं. मुंबई में 1723.50 रुपए है और चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1937 रुपए हो गई है.

कीमतें बढ़ने का क्या होगा असर
कमर्शियल LPG सिलेंडर के दामों में इजाफा होने से होटल का खाना महंगा हो सकता है. रेस्टोरेंट में जाने पर पहले से ज्यादा बिल चुकाना होगा. हालांकि, घर के किचन के बजट पर इसका कोई असर नहीं होगा. होटल-रेस्टोरेंट व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफे के साथ-साथ बिक्री को भी बनाए रखने के लिए फिर से प्राइस एडजेस्टमेंट करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े: Stock Market: आज कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

 

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This